जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले के बाद भड़के फारूक अब्दुल्ला, कश्मीर को लेकर कह दी ये बात

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं हो सकता है. उन्होंने हम पीछले 30 सालों से देखते आ रहे हैं. जब तक इस समस्या का समाधान नहीं मिल जाता तब तक हमले नहीं रकने वाले हैं.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं हो सकता है. उन्होंने हम पीछले 30 सालों से देखते आ रहे हैं. जब तक इस समस्या का समाधान नहीं मिल जाता तब तक हमले नहीं रकने वाले हैं. उन्होंने क्षेत्र में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश के प्रयासों को समाप्त करने का आह्वान किया है.

एनसी प्रमुख ने निर्दोष लोगों के मारे जानें पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें भी मालूम है कि हम कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनेंगे. तो वे ऐसा क्यों कर रहे हैं? क्या यह हमारा भविष्य बर्बाद करने के लिए है? फारुख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को इसी तरह हरकतों को बंद करने की चेतावनी दी है. 

अपने देश पर ध्यान देने की हिदायत

पाकिस्तानी आतंकियों को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश पर ध्यान देना चाहिए, अपने विकास को देखना चाहिए और इसे बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहिए.  वो खुद तो बर्बाद हो ही रहे हैं और हमें भी साथ में बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे इस आतंकवाद को रोकें और दोस्ती का रास्ता अपनाएं. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उनके लिए यह बहुत मुश्किल होगा.

चार दिनों में दूसरा हमला

जम्मू-कश्मीर में चार दिन पहले आतंकी हमले में 7 लोगों की जान चली गई थी. जिसमें 6 मजदूर और एक डॉक्टर शामिल थे. जिसके बाद गुरुवार की शाम आतंकियों ने गुलमर्ग को अपना निशाना बनाया. इस घटना में दो जवान शहीद हो गए. वहीं दो मजदूरों की भी जान चली गई. यह घटना गुलमर्ग में पर्यटन स्थल से लगभग 6 किलोमीटर की दूरी पर हुई. आतंकियो ने राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के वाहन को अपना निशाना बनाया. बोटापाथरी में सेना की दो ट्रकों पर गोलीबारी की गई. इस घटना को लेकर सीएम अमर अब्दुल्ला ने भी दुख जताया है. 

Tags :