Madhya Pradesh: एक्ट्रेस नयनतारा के खिलाफ दर्ज हुई FIR, भगवान राम को अपमानिक करने का आरोप

Madhya Pradesh: साउथ की सुपर स्टार नयनतारा पर फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर मध्य प्रदेश के जबलपुर में FIR दर्ज की गई हैं. हिंदू सेवा परिषद् ने फिल्म 'अन्नपूर्णी' पर भगवान श्रीराम का अपमान और हिंदू समुदाय की भावना को आहत करने का आरोप लगाया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Madhya Pradesh: साउथ इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस नयनतारा मुसीबतों में फंस गई हैं. नयनतारा पर उनकी फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर मध्य प्रदेश के जबलपुर में मामला दर्ज हुआ हैं . हिंदू सेवा परिषद् ने जबलपुर के थाना ओमती में 8 जनवरी को फिल्म 'अन्नपूर्णी' को हिंदू विरोधी बताते हुए निर्माता-निर्देशक के साथ पूरी स्टार कास्ट के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर एक बार फिर बवाल मच गया है. फिल्म पर भगवान श्रीराम का अपमान और हिंदू समुदाय की भावना को आहत करने का आरोप लगाया गया है. बता दें, 'अन्नपूर्णी' को लेकर हिंदू सेवा परिषद् ने फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लीड एक्टर नयनतारा सहित पूरी स्टार कास्ट के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर में धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए FIR दर्ज कराई है. 

फिल्म पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप 

अन्नपूर्णी फिल्म में दिखाएं गए कुछ सीन को लेकर हिंदू सेवा परिषद के अतुल जेसवानी ने आरोप लगाया कि फिल्म के कुछ दृश्य जो हिंदू धर्म के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का अपमान करते हैं. फिल्म में भगवान श्रीराम के खिलाफ अनर्गल टिप्पणियां करते हुए हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. 

हिंदू सेवा परिषद ने आरोप लगाया कि फिल्म में लव जिहाद दिखाया गया है. फिल्म के कलाकार के द्वारा यह भी प्रदर्शित किया गया है कि श्री राम भगवान वनवास के दौरान जानवरों को मार कर मांस खाते थे. जिसे लेकर फिल्म की स्टारकास्ट पर FIR दर्ज की गई है. 

इन धाराओं में दर्ज हुई FIR

फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर हिंदू सेवा परिषद् ने मंगलवार को जबलपुर के थाना ओमती में निर्माता-निर्देशक के साथ स्टार कास्ट के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. नीलेश कृष्णा (निर्देशक), नयनतारा (कलाकार), जतिन सेठी (निर्माता), आर रविन्द्रन (निर्माता), पुनीत गोईका (निर्माता), सारिक पटेल और मोनिका शेरगिल के खिलाफ पुलिस ने धारा 153 और 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है. हिंदू सेवा परिषद् ने फिल्म के कई सीन पर आपत्ति जताई है. जिसमें एक सीन में मंदिर के पुजारी की बेटी हिजाब पहनकर नमाज पढ़ती है. दूसरा सीन जिसमें फिल्म में एक्ट्रेस मंदिर नहीं जाकर फरहान के घर रमजान इफ्तार करने जाती है. फिल्म में लड़की के पिता संध्या आरती कर रहे हैं और दादी माला जप रही हैं पर उनकी बेटी के मांस खाने और खिलाने के दृश्य आपस में जुड़े हुए है. ऐसे कई सीन हैं जिनपर आपत्ति जताई गई है.