हरियाणा विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी, बीजेपी ने 10 सीटों पर उतारे नेता

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी होते ही बीजेपी में एक बार फिर बगावत शुरू हो गई है. इसकी वजह दलबदलू नेताओं को टिकट देना और कई नेताओं के टिकट कटना है. अब देखना ये होगा कि कौन सा नेता क्या करता है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा 2024 के चुनाव बस कुछ ही दिन दूर हैं, ऐसे में 4 बीजेपी ने बुधवार 0 4 सितंबर को पहली लिस्ट जारी कर दी. बीजेपी की पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम है. वहीं इस लिस्ट में 30 फीसदी नए चेहरों को मौका मिला है. इसके अलावा पार्टी ने कई कद्दावर परिवारों से भी उम्मीदवार तय किए हैं. पहली सूची में जातीय समीकरणों का भी पूरा ख्याल रखा है. इसके साथ ही पार्टी ने 9 विधायकों का टिकट भी काटा है ताकि 10 साल की सत्ता विरोधी लहर को खत्म किया जा सके.

पार्टी ने अपनी पहली सूची में जातीय समीकरणों का भी पूरा ध्यान रखा है. पार्टी ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने के लिए सभी समीकरणों को ध्यान में रखा है. इस बीच एक बड़ी समस्या बगावत और दलबदलू नेताओं की है. पार्टी ने 9 दलबदलू नेताओं को भी मौका दिया है. बगावत की एक वजह दूसरी पार्टी से आए नेताओं को टिकट देना है. ये हमेशा ही पार्टी के लिए घातक रहा है.

9 दलबदलुओं को बनाया प्रत्याशी

भाजपा ने बीजेपी के पूर्व विधायक देवेंद्र बबली को टोहाना सीट से प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस से आए निखिल मदान को प्रत्याशी बनाया है. भव्य बिश्नोई तो बीजेपी से पहले ही उपचुनाव जीत चुके हैं. श्रुति चौधरी दिग्गज कांग्रेसी और 4 बार के सीएम बंशीलाल के परिवार से आती है. श्रुति चौधरी उनकी पौती हैं. पार्टी ने जेजेपी के रामकुमार गौतम को फिर से प्रत्याशी बनाया है. जेजेपी के ही पवन कुमार को पार्टी ने टिकट दिया है. इसके एचजेपी ने आईं शक्तिरानी शर्मा को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. इनेलो के श्याम सिंह राणा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. जेजेपी के संजय काबलाना को बीजेपी ने टिकट दिया है.

इन नेताओं के कटे टिकट कटे

इसके साथ ही पार्टी ने बवानी खेड़ा से विशंभर वाल्मीकि, पलवल से दीपक मंगला, फरीदाबाद से नरेंद्र गुप्ता, सोहना से राज्य मंत्री संजय सिंह, रानिया सीट से रणजीत चौटाला, अटेल से सीताराम यादव, पेहवा से संदीप सिंह और रतिया से लक्ष्मण नापा का टिकट काट दिया है.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!