अमेरिका से लेकर भारत तक उड़ाने बंद, माइक्रोसॉफ्ट में खराबी से दुनिया हुई परेशान

Airlines Service Impact Reason: दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के खराब होने का असर देखने को मिल रहा है. ऑस्ट्रेलिया से लेकर ब्रिटेन तक जनजीवन असर व्यस्त पड़ा है. कंपनियां माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम कर रही है. मॉइक्रोसोफ्ट में आई टेक्निकल मिस्टेक की वजह से बैंकों को भी इसका नुकसान उठाना पड़ा है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Airlines Service Impact Reason: माइक्रोसॉफ्ट विंडो में टेक्निकल गड़बड़ी आने की वजह से दुनियाभर में बैंकिंस सर्विस फ्लाइट सर्विस तक प्रभावित हो गई हैंत. दुनियाभर में विंडो यूजर्स के डिवाइसों में ब्लू सक्रीन दिखाई दे रही है, जिस पर एरर लिखा हुआ है. विंडो में आई गड़बड़ी की वजह से सुपरमार्कट्स , बैंकिंग ऑपरेशन, स्टॉफ मार्कट काफी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. 

अमेरिका में तीन एयरलाइन कंपनियों ने अपने सभी विमानों को जमीन पर उतार लिया है. भारत में भी एयरलाइंस सर्विस बाधित हुई है. जिसको लोगों को काफी ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ रहा था. 

एयरलाइंस और बैंकिंग सर्विस

माइक्रोसॉफ्ट आउटेड की वजह से एयरलाइंस और बैंकिंग सर्विस पर सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है, बल्कि इसकी वजह से कई बड़े मीडिया संस्थानों में भी काम ठप हो गया है. अमेरिका के कई राज्यों में आपातकालीन सर्विस 911 रुकी हुई है. ये तो कुछ नहीं ब्रिटेन में स्काई न्यूज को ऑफ एयर करना पड़ा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोगों ने विंडो क्रैश होने की तस्वीरों को शेयर किया है. 

भारत में एयरलाइंस सर्विस पर असर

भारत में हवाई सफर की सर्विस देने वाली 3 एयरलाइन कंपनियों के सर्वर को टेक्निकल गड़बड़ी का सामना करना पड़ा है. इंडिगो, अकासा एयर और स्पाइसजेट एयरलाइंस को दुनिया के कई एयरपोर्ट्स पर वेब चेक-इन में दिक्कतों से जूझना पड़ा है. इस वजह से मुंबई, बंगलुरु, दिल्ली सहित देश के कई एयरपोर्ट्स पर उसके यात्रियों को परेशानी हो रही है. अकासा एयर ने यात्रियों से कहा है कि वे एयरपोर्ट्स पर मैनुअली चेक-इन और बोर्डिंग की सुविधा दे रहे हैं.

Tags :