Punjab Flood News: पंजाब के इस जिले में बाढ़ का अलर्ट जारी, ”बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए हैं तैयार….”

Punjab Flood News: देशभर में हो रही लगातार बारिश की वजह से नदियों के पानी में बहुत बढ़ोत्तरी हुई है. जिसकी वजह से कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इसके साथ ही आज सुबह फिर से उज्ज दरिया से करीब 2 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया. जिसके बाद गुरदासपुर जिले में अलर्ट जारी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Flood News: देशभर में हो रही लगातार बारिश की वजह से नदियों के पानी में बहुत बढ़ोत्तरी हुई है. जिसकी वजह से कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इसके साथ ही आज सुबह फिर से उज्ज दरिया से करीब 2 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया. जिसके बाद गुरदासपुर जिले में अलर्ट जारी किया गया
है.

डिप्टी कमिश्नर ने दी जानकारी

डिप्टी कमिश्नर हिमांशु अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि उज्ज दरिया में 171797 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जो आज सुबह 8 बजे मकोड़ा पतन के पास रावी नदी में मिल गया है और आज दोपहर तक धर्मकोट पतन, घोनेवाल तक पहुंच जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने उज्ज और रावी नदियों के आसपास रहने वाले लोगों को सावधान किया.

बाढ़ से निपटने के लिए हैं पूरी तरह तैयार

इसके साथ ही डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने उज्ज और रावी नदियों के आस-पास रहने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे उज्ज और रावी नदियों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से दूर रहें और अपने जानवरों आदि को भी सुरक्षित जगह पर ले जाएं. उन्होंने कुछ नम्बर (1800-180-1852) (01874-266376) भीं साझा किये जिससे बाढ़ से जुड़ी ज़रूरी जानकारियां ली जा सकती हैं.

राहत बचाव का काम है जारी

पंजाब के ऐसे इलाके जो बाढ़ से प्रभावित हैं, उनमें पंजाब सरकार बहुत तेज़ी से का करा रही है. राहत बचाव के काम के साथ साथ सरकार ने कुछ चिकित्सा शिविर भी लगवाए थे, जिससे किसी भी तरह की बीमारियों से लोगों को बचाए रखा जा सके.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!