Libya Floods: लीबिया में बाढ़ का कहर, अब तक मरने वालों की सख्या 5300, 10 हजार लापता…

Libya Floods: लीबिया के डर्ना शहर में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 5,300 से ज्यादा पहुंच गई है, वहीं 10 हजार से अधिक लोग लापता हैं. जानकारी के अनुसार बाढ़ से भीषण तबाही के बीच 30,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं. खबरों माने तो, डर्ना का एक चौथाई हिस्सा बर्बाद हो चुका है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Libya Floods: लीबिया के डर्ना शहर में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 5,300 से ज्यादा पहुंच गई है, वहीं 10 हजार से अधिक लोग लापता हैं. जानकारी के अनुसार बाढ़ से भीषण तबाही के बीच 30,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं. खबरों माने तो, डर्ना का एक चौथाई हिस्सा बर्बाद हो चुका है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद अबू-लामोशा के मुताबिक, डर्ना में मरने वालों की संख्या 5300 से अधिक हो गई है. पूर्वी लीबिया में एम्बुलेंस एवं आपात केंद्र के प्रवक्ता ओसामा अली ने कहा कि पूरे क्षेत्र में हजारों की संख्या में लोगों की मौत हुई है. अली ने बुधवार को बताया कि डर्ना में 7,000 से अधिक लोग घायल हुए और इनमें से ज्यादातर लोगों का एजेंसियों द्वारा स्थापित अस्पतालों में इलाज के साथ सहायता पहुंचाने की प्रयास जारी है. उन्होंने कहा कि तटीय डर्ना शहर में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि बचाव एवं राहत दल को अब भी सड़कों, इमारतों और समुद्र से शव मिल रहे हैं.

पड़ोसी देशों ने भेजी सहायता

लीबिया के पड़ोसी देशों मिस्र, अल्जीरिया और ट्यूनीशिया, साथ ही तुर्किये और संयुक्त अरब अमीरात ने बचाव दल और मानवीय सहायता भेजी है.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अमेरिका राहत संगठनों को आपात वित्तीय सहायता भेज रहा है और अतिरिक्त मदद प्रदान करने के लिए लीबिया के अधिकारियों और संयुक्त राष्ट्र के साथ समन्वय कर रहा है.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!