पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर साधा निशाना, अरविंद केजरीवाल पर कही ये बात

Parliament Session: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने वर्क फ्रॉम होम तो सुना था, लेकिन अब वर्क फ्रॉम जेल देखने का अवसर मिला.

Date Updated
फॉलो करें:

Parliament Session: पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद का प्रस्ताव सदन में पेश किया. इस दौरान बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को और गरीब किया. जनता ने भी कांग्रेस पार्टी को बार-बार नकारा है. वही तीसरी बार देश में स्थिर सरकार बनाई है. वहीं इस दौरान अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा कि हमने वर्क फ्रॉम होम तो सुना था, लेकिन अब वर्क फ्रॉम जेल देखने का अवसर विपक्षी गठबंधन ने दिया. विपक्ष पर निशाना साधते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब ये बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला दो चुनावों में नहीं कर पाए तो एक ऐसा गठबंधन बनाया.

वर्क फ्रॉम जेल देखने का अवसर

जेल वाले और बेल वालों ने मिलकर बनाया, कुछ लोग जेल में थे तो कुछ बेल पर थे. कुछ यहां पर भी बेल वाले है. इन्होंने अपने सहयोगी चुने, शराब घोटाले वाले, जमीन घोटाले वाले चुने और तो और वो सब चुने जो जेल और बेल पर थे. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि इनकी पार्टी तो ऐसी है, जिसका नेता जो अपने आप को दुनिया का सबसे ईमानदार नेता बताता है और वो इतना ईमानदार निकला कि देखो आज जेल में है. हम तो वर्क फ्रॉम होम तो सुना था, जबकि कि वर्क फ्रॉम जेल देखने का अवसर इन लोगों ने दिया कि जेल से सरकार कैसे चलती है.

देश के खिलाफ बोलना गुनाह

वही इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने इस चुनाव में भय और भ्रम की राजनीति की. आपने प्रधानमंत्री को अपशब्द कहने वाले को टिकट देकर सांसद बनाने का काम किया. मैं पूछता हूं कि किसको टिकट दिया, टुकड़ों-टुकड़ों गैंग वालों को? आपकी सरकार में अंग्रेजों की मानसिकता दिखती थी. पहले दंड देने वाले कानून थे, अब हमने न्याय देने वाला कानून दिया. अब नाबालिग से रेप करने वाले को फांसी की सजा होगी. विद्रोह करने वाले को जेल होगी. वहीं राजद्रोह की जगह अब देशद्रोह कानून होगा और देश के खिलाफ बोलना गुनाह होगा.

कांग्रेस नेता के लिए अग्निपरीक्षा

अनुराग ठाकुर ने एनडीए सरकार की पिछले दस सालों की कई आर्थिक उपलब्धियों को गिनाया और राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने से पहले तक वे बिना जिम्मेदारी के सत्ता का आनंद ले रहे थे. दरअसल राहुल गांधी के विपक्ष के नेता बनने पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता के पास अब जिम्मेदारी के साथ सत्ता है और बिना किसी जिम्मेदारी के जमींदारी नहीं चलेगी. राहुल गांधी कई सालों से बिना जिम्मेदारी के सत्ता का आनंद ले रहे थे और उन्होंने जोर देकर कहा कि अब कांग्रेस नेता के लिए यह अग्निपरीक्षा है इस दौरान अनुराग ठाकुर ने तंज किया कि, क्या वे पूरे दिन लोकसभा में बैठेंगे? वो अब भी यहां नहीं है. 

कम होकर 98 रह गई

अनुराग ठाकुर ने जब राहुल गांधी पर जब यह टिप्पणी की, तब राहुल गांधी सदन में महजूद नहीं थे और विपक्ष के सदस्यों ने इसका विरोध किया. अनुराग ठाकुर ने इस दौरान कहा कि क्या कांग्रेस का राहुलयान फिर से फेल हो गया है? कांग्रेस 4 जून से दिखाने में लगी है 99 का आंकड़ा 240 से बड़ा होता है. अब तो एक और कम होकर 98 रह गई है.

 एनडीए सरकार की पहचान

वहीं धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि विकास भी और विरासत भी हमारी एनडीए सरकार की पहचान है. जबकि विपक्षी डीएमके सांसद दयानिधि मारन के रोक-टोक पर अनुराग ठाकुर ने उनकी पार्टी और पार्टी नेताओं पर पलटवार किया और कहा कि क्योंकि मैंने विकास भी और विरासत भी बात की तो दयानिधि मारन का चिल्लाना सही था. क्योंकि इनके नेता वहां बैठ-बैठ कर कहते हैं कि सनातन धर्म बीमारी की तरह है, इसको जड़ से मिटाना है. इनके नेताओं को शर्म आनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए. मुगल आए आकर चले गए, अंग्रेज आए आकर चले गए, लेकिन सनातन था, सनातन है और सनातन रहेगा.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!