Free Electricity: पंजाब सरकार का क्रांतिकारी कदम, हर महीने 300 यूनिट फ्री

Free Electricity: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की इस योजना से बिजली की लागत की चिंता कम हो गई है और इसके इस्तेमाल से पंजाब के लाखों घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को लाभ हो रहा है. लोग मुफ्त बिजली देने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Free Electricity: पंजाब में जब से मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार आई, तब से कई कल्याणकारी योजनाओं का आगाज किया गया है. इसमें लोगों को मुफ्त बिजली देना एक बड़ा अहम कदम है. इस योजना का मकसद घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को आर्थिक राहत मुहैया करना है, जिसके तहत प्रत्येक घरेलू उपभोक्ता को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान की जाती है. यह योजना आर्थिक तौर से पिछड़े वर्गों, छोटे घरेलू उपभोक्ताओं के लिए काफी मददगार साबित हो रही है. 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की इस योजना से बिजली की लागत की चिंता कम हो गई है और इसके इस्तेमाल से पंजाब के लाखों घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को लाभ हो रहा है. लोग मुफ्त बिजली देने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं. काफी समय से बिल जीरो आ रहा है और बिल का पैसा बच्चों की पढ़ाई में इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पहले बहुत कटौती होती थी लेकिन अब 24 घंटे बिजली उपलब्ध है.

लोगों ने कहा कि जब से पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार आई है, हमें काफी लाभ मिलना शुरू हो गया है. बिजली बिल से जो पैसा बच रहा है, उसे हम अब घरेलू खर्च में इस्तेमाल कर रहे हैं. किसानों की बात करें तो उनका कहना है कि पहले खेतों में भी मोटर से पानी नहीं मिल पाता था क्योंकि तब बिजली कटौती बहुत ज्यादा हुआ करती थी. अब 24 घंटे बिजली मिलने से खेतों में पानी पहुंचाना आसान हो गया है.

ईनाम भी दे रही है सरकार 

आपको बता दें कि मुफ्त बिजली मिलने के बावजूद कुछ उपभोक्ताओं ने व्यर्थ में बिजली का इस्तेमाल करने की बजाय जिम्मेदारी से खपत कम कर दी है, क्योंकि अगर वे 300 यूनिट से ज्यादा खपत करते हैं, तो उन्हें पूरी खपत का बिल चुकाना पड़ता है.