G-20 Delhi: खालिस्तान के आतंकी का मैसेज,कश्मीर के मुस्लिमों दिल्ली जाओ जी-20 में खलल पैदा करो

G-20 Delhi: दिल्ली में 9 सितंबर को होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरो पर है. जिसमें कई देशों के लोग भाग लेने वाले हैं. ये भारत का बहुत बड़ा शिखर सम्मेलन के तौर पर उभरकर सामने आएगा. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं, जो इस कार्यक्रम में दिक्कतें पैदा करने की सोच रहे […]

Date Updated
फॉलो करें:

G-20 Delhi: दिल्ली में 9 सितंबर को होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरो पर है. जिसमें कई देशों के लोग भाग लेने वाले हैं. ये भारत का बहुत बड़ा शिखर सम्मेलन के तौर पर उभरकर सामने आएगा. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं, जो इस कार्यक्रम में दिक्कतें पैदा करने की सोच रहे हैं. जानकारी के अनुसार खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक ऑडियो जारी करते हुए कश्मीरी मुसलमानों को जी-20 समिट के दरमियान दिल्ली को ब्लॉक करने और दंगे फैलाने के लिए उकसाया है.

गुरपतवंत सिंह पन्नू

बताया जा रहा है कि इस ऑडियो मैसेज में गुरपतवंत सिंह पन्नू की आवाज होने का दावा किया जा रहा है. ऑडियो में साफ तौर पर कहा जा रहा है कि कश्मीरी मुस्लिम कश्मीर घाटी को छोड़कर दिल्ली जाएं और जी-20 समिट के दरमियान वो लोग राजधानी को ब्लॉक करें. इसके साथ ही पन्नू शुक्रवार को जुमे की नमाज के उपरांत प्रगति मैदान पर मार्च की धमकी देने अथवा इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर खालिस्तानी झंडा लगाने के लिए उन्हें प्ररित कर रहा है.

पहले भी दी थी धमकी

इस ऑडियो के जारी होने के बाद खुफिया एजेंसियां इस पूरे मामले की जांच करने में लगी है. वहीं इससे पूर्व भी पन्नू के कहने पर 26 अगस्त को दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर खालिस्तानी नारे लिखे देखे गए थे. जबकि मार्च महीने में एक वीडियो मैसेज के तहत गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पंजाब में हो रहे शिखर सम्मेलन को लेकर धमकी दी थी. इसके साथ ही उसने पंजाब भारत का हिस्सा नहीं है, ये नारा लगाने के लिए खालिस्तानी समर्थकों को उकसाया था. पन्नू ने बताया कि पंजाब को आजाद करने के लिए मक्खू रेलवे स्टेशन पर लाल झंडे लगाओ, और मैसेज दो कि G-20 नेशनल खालिस्तान में आपका स्वागत है.