G-20 Summit 2023: जी-20 में आए चाइनीज प्रतिनिधि मंडल के पास था रहस्मयी बैग, होटल ताज में 12 घंटे तक चला ड्रामा

G-20 Summit 2023: जी-20 शिखर सम्मेलन को समाप्त हुए एक सप्ताह हो गया है हालांकि इस सम्मेलन को लेकर सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि, जी-20- समिट के दौरान ताज होटल में एक चाइनिज डेलिगेशन के साथ एक रहस्यमय बैग था जिसकी वजह से करीब 12 […]

Date Updated
फॉलो करें:

G-20 Summit 2023: जी-20 शिखर सम्मेलन को समाप्त हुए एक सप्ताह हो गया है हालांकि इस सम्मेलन को लेकर सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि, जी-20- समिट के दौरान ताज होटल में एक चाइनिज डेलिगेशन के साथ एक रहस्यमय बैग था जिसकी वजह से करीब 12 घंटे तर ड्रामा चलता रहा. सूत्रों के मुताबिक जी-20 समिट के लिए भारत आए चाइनीज डेलिगेशन को ताजा पैलेस होटल में ठहराया गया था साथ ही यहां पर   ब्राजील के डेलिगेशन भी मौजूद थे.

रिपोर्ट के मुताबिक चाइनिज डेलिगेशन एक बैग लेकर आया था और जब सुरक्षाबलों ने उन्हें बैग चेक करवाने को कहा तो उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया. काफी वक्त तक पुलिस उस चाइनिज डेलिगेशन को समझती रही लेकिन वो नहीं माने और उसके बैग चाइनीज एंबेसी भेज दिया. पुलिस के मुताबिक इसके बाद भी वो चाइनिजी डेलिगेशन आया था लेकिन वो रहस्यमय बैग को छोड़कर सब बैग चेक करवाया. उस बैग में क्या था अभी तक इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है.

आखिर क्या है मामला-

दरअसल, जी 20 में शामिल होने वाले सभी डेलिगेशन को डिप्लोमेटिक बैगेज को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए थे. लेकिन जो चीनी डेलीगेशन होटल ताज पैलेस पहुंचा था उसमें से एक शख्स के पास एक असामान्य बैग पाया गया. हालांकि प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए इस बैग को होटल के अंदर ले जाने दिया गया. वहीं कुछ समय बाद होटल के एक स्टाफ को उस चीनी डेलीगेशन के बैग में कुछ संदिग्ध होने की अंशाका हुई जिसके बाद उसने एक अधिकारी को इस बारे में जानकारी दी. उसके बाद इस बैग को स्कैन करने के लिए उस चिनी डेलिगेशन से कहा गया उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया. उसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया और करीब 12 घंटे तक इस बैग को लेकर हंगामा होते रहा. हंगामे के बाद उस रहस्यमय बैग को चीनी दूतावास भेज दिया गया तब जाकर यह मामला शांत हुआ।

आपको बता दें कि,  जी 20 शिखर सम्मेलन बीते रविवार को समाप्त हो गया. इस सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग शामिल नहीं हुए थे. हालांकि उनके बदले प्रधानमंत्री ली कियांग इस सम्मेलन में शामिल हुए थे. जी 20 समिट के दौरान भारत की कई देशों से बड़ी डील हुई है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!