G-20 Summit: NGMA ने लगाया विदेशी मेहमानों के लिए फेयर, निशानी के तौर पर चीजें खरीदकर अपने देश ले जा सकेंगे गेस्ट

G-20 Summit: भारत इस बार जी 20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. यह सम्मेलन दिल्ली के प्रगती मैदान में 9-10 सितंबर तक चलेगा. इस शिखर सम्मेलन में कई देशों के वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं. मेहमानों के लिए बेशकीमती गांधार मूर्ति चोल कांस्य और दुर्लभ पांडुलिपियों से सहित लगभग 400 कलाकृतियां एक […]

Date Updated
फॉलो करें:

G-20 Summit: भारत इस बार जी 20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. यह सम्मेलन दिल्ली के प्रगती मैदान में 9-10 सितंबर तक चलेगा. इस शिखर सम्मेलन में कई देशों के वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं. मेहमानों के लिए बेशकीमती गांधार मूर्ति चोल कांस्य और दुर्लभ पांडुलिपियों से सहित लगभग 400 कलाकृतियां एक विशेष प्रदर्शनी का हिस्सा हैं.

जी 20 समिट की बैठक में शामिल होने के लिए कई देश के नेता दिल्ली पधार चुके हैं. केंद्रीय मंत्री को विदेशी मेहमानों की स्वागत करने की जिम्मेदारी दी गई है. जी 20 बैठक प्रगति मैदान के भारत मंडप में होना है. जहां पर दुनियाभर के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे. मेहमानों के स्वागत के लिए भारत सरकार ने पुख्ता इंतजाम किया है. साझा संबंध को प्रदर्शित करने के लिए विषयगत रूप से प्रदर्शित किया जाएगा.

NGMA को विदेशी मेहमानों के लिए सजाया गया

दरअसल, NGMA यानी नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न को खास तरह से सजाया गया है. इसमें विदेशी मेहमानों की पत्नियों के लिए खास बाजार बनाया गया है. जिसमें मेहमान भारत के चीजों को निशानी के तौर पर खरीद कर अपने देश ले जा सकेंगे. इस खास बाजार में बेशकीमती गांधार मूर्तियां, चोल कांस्य और दुर्लभ पांडुलिपियों सहित लगभग 400 कलाकृतियां है. इस बाजार को 9 सितंबर को विभिन्न देश से आए राष्ट्राध्यक्षों के जीवनसाथी के स्वागत के लिए खोली जाएगी. आपको बता दें कि, नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट (NGMA)  में प्रदर्शनी का उद्घाटन विदेशी मेहमान करेंगे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!