G20 Summit: कनाडा के पीएम ट्रूडो जी-20 शिखर सम्मेलन का बनेंगे हिस्सा, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

G20 Summit: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो 9-10 सितंबर तक नई दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए भारत का दौरा करने वाले हैं. नई दिल्ली यात्रा से पूर्व ट्रूडो आसियान शिखर सम्मेलन में मौजूद होने के लिए इंडोनेशिया व सिंगापुर जाएंगे. कनाडा पीएम का बयान नई दिल्ली में हो […]

Date Updated
फॉलो करें:

G20 Summit: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो 9-10 सितंबर तक नई दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए भारत का दौरा करने वाले हैं. नई दिल्ली यात्रा से पूर्व ट्रूडो आसियान शिखर सम्मेलन में मौजूद होने के लिए इंडोनेशिया व सिंगापुर जाएंगे.

कनाडा पीएम का बयान

नई दिल्ली में हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में ट्रूडो वैश्विक संकटों से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय भागीदारों को अपना हिस्सा बनाएंगे. ताकि दुनिया भर के लोगों के लिए अच्छे भविष्य का निर्माण हो पाए. वहीं पीएम एसडीजी अधिवक्ता समूह के सह-अध्यक्ष के रूप में यूएन (संयुक्त राष्ट्र) के विकास को बढ़ाने देने का काम करेंगे. वहीं कनाडा पीएम ने अपने बयान में कहा था कि यूक्रेन में सैन्य हमले पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जवाब देने के लिए हम पूरी तरह से तैयार रहेंगे.

कई मुद्दों पर पीएम की वकालत

पीएम ट्रूडो एसडीजी अधिवक्ता समूह के सह-अध्यक्ष के तौर पर यूएन के विकास लक्ष्यों को बढ़ावा देने वाले हैं. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थान सुधार, जलवायु परिवर्तन, ऊर्जा सुरक्षा, खाद्य, लैंगिक समानता, स्वास्थ्य के क्षेत्रों में अपनी वकालत पेश करेंगे.

यूक्रेन में रूस का आक्रमण

यूक्रेन में रूस की आक्रामकता क्रूर युद्ध है ये सभी जानते हैं. वहीं कनाडा नियम-आधारित वैश्विक व्यापार, अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था, आर्थिक प्रगति का चैंपियन कहा जाता है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!