G20: जी 20 समिट में ड्यूटी देने वाले 22 विभागों के 2,500 अधिकारियों के साथ पीएम मोदी करेंगे डिनर

G20: भारत की अध्यक्षता में 9 से10 सितंबर को दिल्ली में G20 समारोह का आयोजन किया गया था. जिस सम्मेलन में दुनियाभर के 40 से ज्यादा राष्ट्राध्यक्षों एवं प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. जिसको लेकर भारत ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतेजाम किया था. वहीं समिट के दरमियान जो अधिकारी व कर्मचारी की ड्यूटी लगाई […]

Date Updated
फॉलो करें:

G20: भारत की अध्यक्षता में 9 से10 सितंबर को दिल्ली में G20 समारोह का आयोजन किया गया था. जिस सम्मेलन में दुनियाभर के 40 से ज्यादा राष्ट्राध्यक्षों एवं प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. जिसको लेकर भारत ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतेजाम किया था. वहीं समिट के दरमियान जो अधिकारी व कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई थी, उनके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने आज डिनर का समय रखा है. जिसमें 22 विभागों के 2,500 अधिकारी मौजूद हैं. इसके अतिरिक्त डिनर के बाद एक ग्रुप फोटो सेशन किया जाएगा.

प्रधानमंत्री देंगे कर्मचारियों को धन्यवाद

इस डिनर के आयोजन में जिन विभागों के अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है, उसमें विदेश मंत्रालय, आईटीपीओ, दिल्ली पुलिस, संस्कृति मंत्रालय, एमएचए समेत विभिन्न विभाग मौजूद हैं. मिली जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय के 700 कर्मचारी, एसपीजी, दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, राजघाट, आईएएफ एवं विभिन्न अधिकारी का कहना है कि, विशेष सीपी व दिल्ली पुलिस के विभिन्न वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होने वाले हैं.

G20 समिट सफल बनाने के लिए धन्यवाद

मिली जानकारी के अनुसार G20 समिट की सिक्योरिटी में दिल्ली पुलिस के 50 हजार जवान,CAPF, NSG, CRPF, आर्मी के लगभग 80 हजार जवान, एंटी ड्रोन सिस्टम, बुलेट प्रूफ गाड़ियां, फाइटर जेट राफेल, एयर डिफेंस सिस्टम, सेना के हेलिकॉप्टर, एयरफोर्स, हवा में 80 किमी तक मार करने वाली मिसाइल, चेहरा पहचानने वाले कैमरे की व्यवस्था की गई थी. जबकि पुलिस के अनुसार ऐसा पहली बार था जब दिल्ली में इतनी हाई सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!