Ghulam Nabi:‘पहले हिन्दू ही थे मुसलमान’ गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान 

Ghulam Nabi: कांग्रेस का हाथ छोड़कर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी यानी DPAP बनाने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद का एक बयान काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के इस वायरल वीडियो में आजाद कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, इस्लाम का जन्म 1500 […]

Date Updated
फॉलो करें:

Ghulam Nabi: कांग्रेस का हाथ छोड़कर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी यानी DPAP बनाने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद का एक बयान काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के इस वायरल वीडियो में आजाद कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, इस्लाम का जन्म 1500 साल पहले हुआ था. पहले सभी हिंदू थे. बाद में कुछ कश्मीरी पंडित ने अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म बनाया.

उन्होंने आगे कहा कि, भारत में कोई भी व्यक्ति बाहर से नहीं  आया है. हम सभी इस देश के पैदावार हैं. बीजेपी के नेता कहते हैं कि कोई बाहर से आया है तो कोई अंदर से आया है. मैंने उनसे कहा कि कोई भी कहीं से नहीं आया है सब भारत के मिट्टी के पैदावार है. उन्होंने कहा कि, हिंदुओं में मरने के बाद शव को जलाया जाता है और अवशेषों को दरिया में डाल देता है. वही पानी अलग-अलग हिस्सों में जाता है. खेतों में भी जाता है यानी हमारे पेट में भी जाता है.

गुलाम इस वीडियो में आगे कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, कश्मीरी पंडित से सभी कन्वर्ट होकर मुस्लिम बन गए हैं. सभी लोग पहले हिंदू थे जो बाद में मुस्लिम में कन्वर्ट हो गए. इस वीडियो में वो आगे कहते हैं कि, हमारा शरीर तो इसी भारत माता की मिट्टी में मिल जाता है.

आपको बता दें कि, गुलाम नबी आजाद के इस बयान  को लेकर राजनीतिक गलियारों में अब एक और नई बहस छेड़ दी है जिस पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी तय है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!