Amritsar: ज्ञानी रघुबीर सिंह बने श्री अकाल तख्त साहिब के नए जत्थेदार, ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने छोड़ा पद

Amritsar: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) ने शुक्रवार को सिखों के सर्वोच्च श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की जगह अब ज्ञानी रघुबीर सिंह श्री अकाल तख्त के नए और स्थायी बनाया गया है। इसके साथ ही वह स्वर्ण मंदिर के हेड ग्रंथी के तौर पर भी अतिरिक्त सेवाएं निभाएंगे। अकाल तख्त […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritsar: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) ने शुक्रवार को सिखों के सर्वोच्च श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की जगह अब ज्ञानी रघुबीर सिंह श्री अकाल तख्त के नए और स्थायी बनाया गया है। इसके साथ ही वह स्वर्ण मंदिर के हेड ग्रंथी के तौर पर भी अतिरिक्त सेवाएं निभाएंगे।

अकाल तख्त ज्ञानी हरप्रीत सिंह के कार्यवाहक जत्थेदार को उनके प्रभार से मुक्त कर दिया गया है, जबकि नियुक्ति प्राधिकारी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) ने कहा कि उन्होंने “स्वेच्छा से” पद छोड़ा है। बता दें कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह तख्त दमदमा साहिब, तलवंडी साबो के जत्थेदार के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने सुबह SGPC मुख्यालय में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई। इसी में नए जत्थेदार को नियुक्त किया गया। काफी समय से नए जत्थेदार की नियुक्ति को लेकर बातचीत चल रही थी। फिलहाल ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस समय विदेश दौरे पर हैं और उनके 17 जून तक लौटने की उम्मीद है।

Tags :