Gujarat: कांग्रेस नेता प्रगति अहीर ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा, अग्रिम जमानत की लगाई अर्जी

गुजरात कांग्रेस नेता प्रगति अहीर के ऊपर कार्यकर्ताओं को भड़काने का आरोप है, उनके ऊपर कार्यवाही करते हुए एलिसब्रिज पुलिस ने केस दर्ज किया है. जिसके बाद अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाते नजर आईं.

Date Updated
फॉलो करें:

गुजरात कांग्रेस नेता प्रगति अहीर ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बता दें कि कांग्रेस नेता प्रगति अहीर के खिलाफ एलिसब्रिज पुलिस ने कार्यकर्ताओं को भड़काने में अहम भूमिका निभाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया है. साथ ही नेता प्रगति पर कांग्रेस कार्यालय पर पथराव का आरोप है, जिसके बाद इन मामले में अग्रिम जमानत के लिए प्रगति हाई कोर्ट पहुंची. इससे पहले प्रगति अहीर ने सेशन कोर्ट ने जमानत की अर्जी लगाई थी. मगर अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था. 

हालांकि इस मामले में पुलिस ने अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है. मगर प्रगति याचिका दायर कर इस मामले में विशेष राहत की मांग कर रही हैं. बताया जा रहा है कि इस मामले में आगे की सुनवाई हाई कोर्ट में होने वाली है. 

राहुल गांधी कर सकते हैं गुजरात दौरा 

मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात के घटना स्थलों को जोड़ते हुए एक यात्रा निकाली जाएगी. जिसका नाम होगा न्याय यात्रा, इस यात्रा का आयोजन मोरबी से सूरत या गांधीनगर तक किये जाने की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान कांग्रेस मोरबी आपदा स्थल से न्याय यात्रा की शुरूआत की जाएगी, जो राजकोट, वडोदरा और सूरत तक जाएगी. 

बता दें कि वडोदरा में हरनी लेक में पिछले जनवरी में नाव पलटने से 14 बच्चे समेत 2 टीचर्स की मौत हो गई थी. साल 2019 में सूरत में तक्षशिला कोचिंग सेंटर में चौथी मंजिल पर आग लगने से कई बच्चों ने जान गंवाई थी. गौरतलब है की राहुल गांधी ने मौजूदा संसद सत्र में सरकार को चेतावनी देते कहा कि कांग्रेस साल 2027 में गुजरात में बीजेपी सरकार को हराएगी. इतना ही नहीं इसी को जोड़ते हुए कांग्रेस पार्टी न्याय यात्रा के रूप में अभी से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!