गुजरात: जूनागढ़ में बारिश से तबाही, बहाव में गाड़ियां-जानवर भी बहे

गुजरात के जूनागढ़ जिले में लगातार बारिश के चलते भयनाक बाढ़ आ गई है. जिसमे जानवर और वाहन पानी के तेज बहाव के कारण तिनके की तरह बहते नजर आ रहे हैं. इससे ये अंदाजा लगया जा सकता है कि इन बाढ़ से संपत्ति और बुनियादी ढांचे को व्यापक रूप से नुकसान पहुंचा होगा, और […]

Date Updated
फॉलो करें:

गुजरात के जूनागढ़ जिले में लगातार बारिश के चलते भयनाक बाढ़ आ गई है. जिसमे जानवर और वाहन पानी के तेज बहाव के कारण तिनके की तरह बहते नजर आ रहे हैं. इससे ये अंदाजा लगया जा सकता है कि इन बाढ़ से संपत्ति और बुनियादी ढांचे को व्यापक रूप से नुकसान पहुंचा होगा, और पशुधन और वाहनों की भी हानि हुई है.

मीडिया रिपोर्टर के मुताबिक, जिले में भारी बारिश के बाद 21 जुलाई, 2023 को बाढ़ शुरू हुई. तब से बारिश जारी है और इससे कई नदियों और नालों में जल स्तर तेजी से बढ़ गया है. बाढ़ के कारण कई सड़कें और पुल भी ध्वस्त हो गए हैं, जिससे लोगों के लिए यात्रा करना मुश्किल हो गया है. जूनागढ़ जिले में बाढ़ से लोगों की जिंदगी पर बड़ा असर पड़ा है.

जूनागढ़ के कई तहसील बाढ़ से प्रभावित हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस समय सबसे बुरे हालात विसावदर तहसील के बताए जा रहें हैं. यहां 16 इंच बारिश होने से कई गांवों में बाढ़ आ गई है. विसावदर शहर में भी सड़कें, खेत डूब गए हैं. अधिकतर घरों में 5 से 6 फीट तक पानी भरा है.

वहीं, गिरनार पर्वतीय क्षेत्र में 14 इंच बारिश दर्ज की गई है. जब पहाड़ों से बहता पानी जूनागढ़ शहर में पहुंचा तो बाढ़ आ गई. सड़कों पर खड़ी गाड़ियां तिनकों की तरह बहती हुई नजर आईं. शहर के निचले इलाकों में 5 फीट तक पानी भर गया है. बता दें की जो लोग बाढ़ के कारण फंसे हुए है उन्हें एनडीआरएफ की टीम निकालनें में लगी हुई है.