Parliament :संसद की सुरक्षा में चूक के बाद आरोपियों के धर्म पर हो रही राजनीति, कांग्रेस सांसद बोले- अगर आरोपी मुस्लिम-सिख होता तो...

Parliament Security Breach: कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने संसद के घुसपैठियों के धर्म को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि अगर आरोपी मुस्लिम या सिख धर्म से होते, तो न जाने क्या हो गया होता.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सांसद गुरजीत सिंह ने कहा- ये देश हम सब का है, किसी को भी धर्म के चश्मे से नहीं देखना चाहिए
  • अगर किसी विपक्षी सांसद ने दिया होता पास तो अब तक उसे देशद्रोही बना दिया होता

Congress MP Gurjeet Singh Aujla: 13 दिसम्बर 2001 को हुए संसद हमले के 22 साल बाद एक बार फिर संसद के सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाने की कोशिश की गई. जब सदन में शीतकालीन सत्र की कार्यवाही चल रही थी , उसी समय सदन में मौजूद दो युवक दर्शक दीर्घा से कूदकर आगे आ गये. अचानक हुई इस हरकत से सदन मे मौजूद हर व्यक्ति दहशत में आ गया. हालांकि कुछ सांसदों की सूझ-बुझ से आरोपियों को पकड़ लिया गया. इस दौरान कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने हिम्मत दिखाते हुए उनके हाथों से स्प्रे का बॉटल छीना. इसके बाद हालत काबू मे आए ओर पांचों ही आरोपियों को अब गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही छठे आरोपी की तलाश जारी है.  

हालांकि अब इस बीच इस घटना को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. एक तरफ जहां संसद की सुरक्षा को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गई है तो वहीं दूसरी ओर खुद आरोपियों को पकड़ने वाले कांग्रेस सांसद गुरजीत ने आरोपियों के धर्म को लेकर बड़ी बात कह दी है.

अगर आरोपी अल्पसंख्यक समुदाय से होता तो.. 

संसद में अफर-तफरी का माहौल बनाने वाले आरोपियों की गिरफ़्तारी के बाद अब उनके धर्म को लेकर विवादित बयानों का सिलसिला शुरू हो गया. एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि 'अगर आरोपी मुस्लिम या सिख धर्म से होते, तो न जाने क्या हो गया होता. इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि ऐसे लोगों को जाति-धर्म के चश्मे से नहीं देखना चाहिए'. उन्होंने कहा कि ये देश हम सभी का है. 

नए संसद भवन के डिजाइन में ही है दिक्कत 

मीडिया चैनल से बात करते हुए कांग्रेस सांसद ने नए संसद भवन के डिजाइन को लेकर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि नए संसद भवन के डिजाइन में ही खामियां हैं. उनके अनुसार, नए संसद भवन में जगह काफी कम है और सभी गेट्स लगभग आस-पास ही है. जिसकी वजह से एक ही जगह पर भीड़ इकट्ठा होने लगती है. उन्होंने अन्य सांसदों का हवाला देते हुए कहा कि इस बारे में बाकी सांसदों से भी चर्चा होती है. हालांकि उन्होंने परिस्थिति को समझते हुए ये भी कहा कि फिलहाल ये समय किसी की कमियां निकालने का नहीं है..

आरोपियों को पास देने वाले बीजेपी सांसद पर साधा निशाना 

कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने आरोपियों को विजिटर्स पास देने वाले मैसूर से बीजेपी विधायक प्रताप सिम्हा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर ये पास किसी विपक्षी सांसद ने जारी किया होता, तो अभी तक उसे गद्दार बता दिया गया होता. उन्होंने बीजेपी सांसद को घेरते हुए कहा कि इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!