Haldwani Violence: हल्द्वानी शहर को सात जोनों में बांटा गया, बढ़ाई गई फोर्स...पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद

Haldwani Violence: हल्द्वानी में हिंसा के बाद माहौल पर काबू पाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. सुरक्षा के मद्देनजर पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्दानी जिले में बीते गुरुवार को हुई आगजनी और हिंसा के बाद पूरा इलाका तनावग्रस्त हो गया है. हल्द्वानी के वनभूलपुरा इलाके में हिंसा के बाद अब शांति और सुरक्षा बहाल करने के लिए प्रशासन जुटा है. सुरक्षा व्यवस्था को बनाएं रखने के लिए हल्द्वानी शहर को सात जोनों में बांटा गया है. जिसके लिए मजिस्ट्रेट और अधिकारियों को अग्रिम आदेश तक के लिए तत्काल तैनाती के आदेश दे दिए गए हैं.

हल्द्वानी में कर्फ्यू लगाया गया

हल्द्वानी शहर में तनाव के माहौल को देखते हुए पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. शहर में लगाए गए कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जा रही है. मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. अभी तक किसी भी आरोपी के नाम की पुष्टि नहीं हुई है. हल्द्वानी में फोर्स बढ़ा दी गई है. करीब 1500 के पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. नैनीताल जिले की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. 5 उपद्रवियों की मौत की पुष्टि की गई है. 

हल्द्वानी में इंटरनेट सेवा बंद

हल्द्वानी में हिंसा के तीसरे दिन भी स्कूल, कॉलेज और बाजार बंद रहेंगे. वहीं, नैनीताल जिले की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. पूरे हल्द्वानी शहर में शांति और सन्नाटा छाया हुआ है. विरोधियो का सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है. पूरे इलाके को 5 सुपर जोन में बांटा गया है और 7 मजिस्ट्रेट तैनात किये गए हैं. कुमाऊं जोन के सभी पुलिस थानों की फोर्स और अधिकारियों ने हल्द्वानी में डेरा डाला हुआ है. पुलिस थाने के आसपास की पूरी सफाई कर दी गई है. वनभूलपुरा थाना में दुबारा कामकाज शुरू हो गया है. पुलिस थाने से 200 मीटर दूर मीडिया को रखा गया है.

'हल्द्वानी में 1200 सुरक्षाकर्मी हैं तैनात'

मामले को लेकर नैनीताल के एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि "हल्द्वानी में स्थिति अब हमारे नियंत्रण में है, हमारी स्थानीय फोर्स के साथ-साथ सीएपीएफ भी तैनात की जा रही है. हमने एफआईआर दर्ज कर ली है, हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं और सबूत एकत्र किए जा रहे हैं." हल्द्वानी में कुल 1200 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. आज दोपहर 2 और मौत के मामले सामने आए हैं, शव कल ही बरामद कर लिए गए थे. हम देख रहे हैं कि उनकी मौत कैसे हुई, पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा कि उनकी मौत कैसे हुई. दंगे के बाद 4 शव बरामद हुए थे."

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!