Happy Birthday Johnny Lever: मजाकिया अंदाज ने बना दिया बॉलीवुड का कॉमेडी किंग, जानें जॉनी लीवर के जिंदगी के दिलचस्प किस्से

Happy Birthday Johnny Lever: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाने वाले जॉनी लीवर आज किसी अलग पहचान के मोहताज नहीं है.  जॉनी लीवर  का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है. जॉनी लीवर ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में  300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने काबिलियत के दम […]

Date Updated
फॉलो करें:

Happy Birthday Johnny Lever: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाने वाले जॉनी लीवर आज किसी अलग पहचान के मोहताज नहीं है.  जॉनी लीवर  का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है. जॉनी लीवर ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में  300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने काबिलियत के दम पर लाखों करोड़ों दिलों में जगह बनाई है.आज हम उनके बर्थडे के खास मौके पर उनके जीवन के कुछ अनसुनी कहानियों से रूबरू करने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं.

बदहाली में बीता था  जॉनी लीवर का बचपन-

जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1957 के दिन  तेलुगू क्रिश्चियन परिवार में हुआ था. जॉनी लीवर भेल ही बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाते हो लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था.  जॉनी लीवर ने अपने जीवन में काफी संघर्षों का सामना किया है. दरअसल, जब जॉनी छोटे थे तब उनका परिवार आर्थिक तंगी से काफी परेशान था. ऐसे में वो अपनी परिवार की हालत को देखते हुए पढ़ाई छोड़कर कलम बेचने लगे. हालांकि वो बचपन से मजाकिया अंदाज के हैं. बॉलीवुड सितारों की तरह कॉमेडी और डांस करके वो पेन बेचते थे.

बदहाली में बीता था  जॉनी लीवर का बचपन-

जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1957 के दिन  तेलुगू क्रिश्चियन परिवार में हुआ था.  जॉनी लीवर भेल ही बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाते हो लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था.  जॉनी लीवर ने अपने जीवन में काफी संघर्षों का सामना किया है. दरअसल, जब जॉनी छोटे थे तब उनका परिवार आर्थिक तंगी से काफी परेशान था. ऐसे में वो अपनी परिवार की हालत को देखते हुए पढ़ाई छोड़कर कलम बेचने लगे. हालांकि वो बचपन से मजाकिया अंदाज के हैं. बॉलीवुड सितारों की तरह कॉमेडी और डांस करके वो पेन बेचते थे.

इस वजह से जॉन प्रकाश राव जनुमाला से बन गए  जॉनी लीवर

जॉनी लीवर के पिता हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम करते थे. जॉनी के पापा ने उन्हें इसी कंपनी में नौकरी दिला दी. वहां भी वो अपनी कॉमेडी से अपने दोस्तों को खूब हंसाते थे. इसके बाद से ही उनका नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला की जगह जॉनी लीवर रख दिया गया.

पिता को अस्पताल में छोड़ करना पड़ा था कॉमेडी सीन के लिए शूटिंग

लोगों को चेहरे पर मुस्कान लाने वाले जॉनी लीवर के जिदंगी में एक ऐसा भी मोड़ आया जब उन्हें अपने पिता को अस्पताल में छोड़कर शूटिंग के लिए जाना पड़ा था. उस दौरान उन्हें कॉमेडी सीन के लिए शूटिंग करना था. इस बात का खुलासा जॉनी लीवर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

आपको बता दें कि, जॉनी लीवर कॉमेडी के साथ-साथ मिमिक्री करने में भी माहिर हैं. उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री की थी. वह स्टेज शो भी करते थे. एक स्टेज शो के दौरान सुनील दत्त की नजर जॉनी लीवर पर पड़ी. जिसके बाद उन्होंने जॉनी लीवर को फिल्म दर्द का रिश्ता में पहला ब्रेक दिया. इसके बाद जॉनी लीवर ने कामयाबी की सीढ़ियों पर चढ़ते गए जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री में एक नया मुकाम हासिल किया.