Haryana: सीएम केजरीवाल और भगवंत मान आज रोहतक में चलेंगे चुनावी सिक्का, जानें पार्टी की रणनीति

Haryana: हरियाणा के रोहतक में आज यानि 5 नवंबर को आम आदमी पार्टी (आप) जनता से रूबरू होने वाली है. जिसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान अपनी चुनावी सिक्का चलने वाले हैं. वहीं राज्य में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सियासी मैसेज देकर चुनावी जोश भरने का काम […]

Date Updated
फॉलो करें:

Haryana: हरियाणा के रोहतक में आज यानि 5 नवंबर को आम आदमी पार्टी (आप) जनता से रूबरू होने वाली है. जिसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान अपनी चुनावी सिक्का चलने वाले हैं. वहीं राज्य में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सियासी मैसेज देकर चुनावी जोश भरने का काम करेंगे. इतना ही नहीं प्रदेश के अंदर वार्ड अध्यक्ष बनाए गए 11 हजार नए कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाएंगे.

आम आदमी पार्टी

वहीं आप (आम आदमी पार्टी) लोकसभा सीट से वर्ष 2014 में 46 हजार 759 वोट प्राप्त कर चुकी है. दरअसल जजपा से गठबंधन के कारण साल 2019 में रोहतक से चुनाव नहीं लड़ा गया था. बल्कि अब पार्टी आने वाले 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर चुनावी चाल चल रही है. दिल्ली और पंजाब में अपना झंडा लहराने के बाद अब पार्टी की नजर हरियाणा पर है. जिसके लिए पार्टी ने राजनीति करने के लिए रोहतक को चुना हैं. कहा जाता है कि, रोहतक से दिया जाने वाला मैसेज पूरे राज्य पर असर डालता है.

रोहतक में सभी पार्टी अलर्ट

आम (आम आदमी पार्टी) के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद डॉ. सुशील गुप्ता के साथ पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा रोहतक को लेकर सक्रियता बनाए रखते हैं. जबकि पार्टी की ओर से रविवार यानि आज पुराने आईटीआई मैदान में कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह है. वहीं राजनीति दलों के लिए रोहतक राजनीतिक तौर पर केंद्र बिंदु रहा है.

पंडित भगवत दयाल शर्मा

आपको बता दें कि राज्य के प्रथम सीएम पंडित भगवत दयाल शर्मा रोहतक से ही थे. जबकि ताऊ देवीलाल ने लगातार 3 बार रोहतक से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. इतना ही नहीं पूर्व सीएम रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं साल 2014 से अभी तक सीएम पद पर तैनात मनोहर लाल का जन्म स्थल रोहतक ही है.