जयपुर में बरस रही आफत की बारिश, घर के बेसमेंट में पानी भरने से पिता सहित दो बच्चे लापता

Rajsthan News: राजस्थान के जयपुर में मानसून का प्रकोप जारी है.  इस बीच भारी बारिश के चलते लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच शहर के वीकेआई थाना इलाके में बेसमेंट में पानी भरने से कुछ लोगों के मरने की भी जानकारी सामने आई हैं. यह घटना वीकेआई रोड नंबर 17 की बताई जा रही हैं. पानी भरने की जानकारी मिलने पर सिविल डिफेंस की टीम को साढ़े 4 बजे मौके पर बुलाया गया.

Date Updated
फॉलो करें:

Rajsthan News: राजस्थान के जयपुर में मानसून का प्रकोप जारी है.  इस बीच भारी बारिश के चलते लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच शहर के वीकेआई थाना इलाके में बेसमेंट में पानी भरने से कुछ लोगों के मरने की भी जानकारी सामने आई हैं. यह घटना वीकेआई रोड नंबर 17 की बताई जा रही हैं. पानी भरने की जानकारी मिलने पर सिविल डिफेंस की टीम को साढ़े 4 बजे मौके पर बुलाया गया.  मौके पर पहुंची टीम ने पानी निकालने का काम शुरू कर दिया हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय निवासियों ने बताया कि जिस घर में पानी भरा हैं वहां पर 2 बच्ची,1 बच्चा और उनके पिता रहते हैं. पानी भरने के बाद से वह दिखाई नहीं दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि वह पानी भरने से बेसमेंट में फंस गए हैं और उनके साथ कुछ अनहोनी हो गई है. लोगों की सूचना पर दमकल,सिविल डिफेंस और पुलिस मौके पर पहुंची.

क्या बोली सिविल डिफेंस की टीम?

इस दौरान सिविल डिफेंस की टीम ने बताया कि घर में करीब 12 से 15 फीट पानी भरा हैं. कॉलोनी का पानी एकाएक इस बेसमेंट में आ गया हैं. जिससे अनुमान लगाया  जा सकता है कि यहां पर कोई घटना घटी हो.  पानी निकालने का काम किया जा रहा हैं.  पानी निकलने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा. सिविल डिफेंस का रेस्क्यू सुबह करीब 5 बजे से जारी हैं.  टीम के मौके पर पहुंचने के बाद यहां पर जनरेटर मंगवाए गए जिस से पानी की बाहर निकाला जा रहा हैं. 

जयपुर एयरपोर्ट पर भी भरा पानी 

इस बीच शहर में तेज बारिश की वजह से जयपुर एयरपोर्ट में भी पानी भर गया है. जिससे यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं एयरपोर्ट के अंदर गाड़ियां आने-जाने में परेशानी हो रही है. वहीं भारी बारिश के चलते  जामडोली में सड़क अचानक ढह गई जिसकी वजह से सड़क में गड्ढा हो गया और स्कूल से भरी बस और पिकअप उसमें पलट गई हालांकि गनीमत रही कि बच्चों को चोट नहीं आई है. 

इस दौरान भारी बारिश के चलते जयपुर के महारानी फार्म के पास द्रव्यवती नदी उफान पर है जिसमें एक गाड़ी फस गई कर चालक ने गाड़ी से कूद कर अपनी जान बचाई. वहीं  गाड़ी पानी में फंसी गई जिसे बाहर निकाला गया है. इसके साथ ही जयपुर के गोपालपुरा में गंगोत्री नगर में करीब तीन मकान ढह गए हैं.  हालांकि समय रहते सभी ने घर से बाहर निकाल कर अपनी जान बचाई मकान में काफी नुकसान हुआ है यहां पर दो लोगों के घायल होने की भी खबर है. 

रोड पर भी जमा हुआ पानी 

इस बीच जयपुर का सीकर रोड दरिया बन चुका है. सड़क पर जगह-जगह पानी है रोड पूरी तरह से जाम हो चुकी है. ट्रैफिक पूरी तरह से बाधित हो चुका है.  ट्रैफिक रेंग  के चल रहा है वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है. इसके अलावा पूरे जयपुर शहर में सड़कों पर पानी भरा है यातायात प्रभावित हुआ है.

Tags :