Hemant Soren Arrested: हेमंत सोरेन को ईडी ने किया गिरफ्तार, चंपई सोरेन ने सरकार बनाने का दावा किया पेश

Hemant Soren Arrested: ईडी के समन के खिलाफ हेमंत सोरेन ने झारखंड HC में रिट याचिका दायर की है. मामले की सुनवाई कल सुबह 10:30 बजे होगी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • हेमंत सोरेन को ईडी ने किया गिरफ्तार
  • चंपई सोरेन ने सरकार बनाने का दावा किया पेश

Hemant Soren Arrested: हेमंत सोरेन के अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिए जाने के कुछ देर बार बाद ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान उनके आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उन्होंने  राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा. वहीं अब झारखंड के अगले सीएम चंपई सोरेन होंगे. उन्हें गठबंधन की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया. चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन के करीबी माने जाते हैं.  इससे पहले सीएम की रेस में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम की चर्चा चल रही थी, लेकिन परिवार में विरोध की आवाज उठ रही थी.

हेमंत सोरेन के घर के आस पास बढ़ाई गई सुरक्षा 

सीएम आवास के आसपास के इलाके में धारा-144 लागू कर दी गई है. इससे पहले भी ईडी  द्वारा 20 जनवरी को भी सोरेन से पूछताछ की गई थी. उस दौरान एजेंसी ने उनसे  लगभग 8 घंटे पूछताछ की थी. इसके बाद ईडी ने हेमंत सोरेन को पेश होने के लिए एक के बाद एक 10 समन भेजे, लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए. 

ED दफ्तर पहुंचीं कल्पना सोरेन

इस दौरान हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब उनकी पत्नी कल्पना सोरेन रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय पहुंचीं गई हैं. ईडी के समन के खिलाफ हेमंत सोरेन ने झारखंड HC में रिट याचिका दायर की है. मामले की सुनवाई कल सुबह 10:30 बजे होगी.

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग में ईडी ने की पूछताछ 

बता दें कि आज (31 जनवरी)  ईडी ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन से  पूछताछ की. इसके बाद हेमंत सोरेन अपने सीएम पद से  इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचे. इसी बीच सत्ता पक्ष के विधायक भी रांची में राजभवन पहुंच गए. वहीं  राजभवन के बाहर झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हमने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया है. हम 43 विधायकों के समर्थन के साथ गए थे. जेएमएम विधायक आलमगीर का कहना है कि हमारे पास 47 विधायक हैं, हमने 43 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है. उन्होंने हमें जल्द समय देने की बात कही है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!