आतंकी हमलों को लेकर हाई-लेवल मीटिंग, अमित शाह के साथ NSA-सेना प्रमुख शामिल

Amit Shah Meeting: कश्मीर में हुए आतंकी हमलों के लेकर अमित शाह ने हाई-लेवल मीटिंग बुलाई है . इस मीटिंग NSA-सेना प्रमुख शामिल हैं. इसके अलावा बडे़- से बड़े अधिकारी भी शमिल हुए हैं. ऐसे में अब सरकार ने बड़े एक्शन की तैयारी कर ली है.

Date Updated
फॉलो करें:

Amit Shah Meeting: हाल ही में कशमीर में हुए आतंकी घटनाओं को लेकर अमित शाह ने मीटिंग बुलाई है. सरकार इसके खिलाफ एक्शन लेने को तैयार है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार 16 जून को नॉर्थ ब्लॉक के केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए बैठक कर रहे हैं. आतंक निरोधी अभियानों को तेज करने के लिए गाइडलाइन भी देने वाले हैं. 

 गृह मंत्री अमित शाह के साथ  NSA-सेना प्रमुख  29 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा कर रहे हैं. इस बैठक में कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए हैं.

हाई-लेवल मीटिंग

अमित शाह की हाई-लेवल मीटिंग ऐसे समय पर हो रही है, जब तीन दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी तरह की एक बैठक की थी. इसमें उन्होंने तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर जम्मू में हुए हमले सहित कई आतंकी घटनाओं के बाद अधिकारियों को निर्देश जारी किए थे. पीएम ने अधिकारियों से आतंकवाद विरोधी क्षमताओं की पूरी ताकत से तैनात करने को कहा.

मीटिंग में कौन-कौन शामिल है?

जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर हो रही बैठक में नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजित डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, अगले सेना प्रमुख के तौर पर नामित लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन डेका, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आर आर स्वैन और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के शामिल हुए हैं.
 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!