Himachal Pradesh Weather: हिमाचल में फिर बारिश की आफत, सोलन में फटा बादल, भूस्खलन की चपेट में शिव मंदिर

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल में एक बार फिर मानसून ने भारी तबाही मचा दी है. प्रदेश में लगातार बारिश होने की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. प्रदेश में भूस्खलन की वजह से 15 कच्चे ढारे बह गए हैं. इसके अलावा समरहिल स्थित शिव मंदिर भी इसके चपेट में आ गया है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल में एक बार फिर मानसून ने भारी तबाही मचा दी है. प्रदेश में लगातार बारिश होने की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. प्रदेश में भूस्खलन की वजह से 15 कच्चे ढारे बह गए हैं. इसके अलावा समरहिल स्थित शिव मंदिर भी इसके चपेट में आ गया है. दरअसल, आज आज  सुबह 7 बजे समरहिल स्थित शिव मंदिर में भक्त भगवान शिव की पूजा कर रहें थे इसी दौरान अचानक भूस्खलन आया और मंदिर बह गया. बताया जा रहा है कि, इस भूस्खलन की चपेट में 20 से ज्यादा भक्त आए हैं. वहीं रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव का कार्य कर रही है.

भूस्खलन में बह गए 15 कच्चे मकान-

इसके अलावा फागली वार्ड के लाल कोठी मकान भी भूस्खलन के कारण 15 कच्चे ढारे बह गए हैं. इस हादसे में 30 से ज्यादा लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं मौके पर आईटीबीपी के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं. पूरे प्रदेश में एर बार स्थिति काफी नाजुक दिखाई दे रही है. लगातार बारिश से हो रही तबाही ने सरकार और प्रशासन की परेशानी और बढ़ा दी है.

बादल फटने से भारी तबाही-

हिमाचल में भारी बारिश के कहर के बीच मंडी के थट्टा गांव में बादल फट गए जिससे भारी तबाही देखने को मिल रही है. इस तबाही में HRTC की कई बस बह गई है. यह बस रोड बंद होने की वजह से 11 अगस्त से यहां पार्क थी. अचानक बादल फटने से बस समेत अन्य गाड़ियों भी बह गई. वहीं पथ परिवहन निगम के प्रबंधक निर्देशक रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि, बादल फटने से बस संख्या HP-65-0139 बह गई. हालांकि बस का स्टाफ पूरी तरह सुरक्षित है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!