Honeytrap: पाकिस्तानी जासूस की खूबसूरती पर फिसले DRDO वैज्ञानिक… कर गए दगा !

Honeytrap: DRDO के एक वैज्ञानिक के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने पिछले सप्ताह अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था. जिसमें ये खुलासा किया गया कि डीआरडीओ का एक वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर पाकिस्तानी खूफिया एजेंट के संमपर्क में है. बताया गया कि प्रदीप ज़ारा दासगुप्ता नाम का इस्तेमाल करने वाली पाकिस्तानी खुफिया एजेंट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Honeytrap: DRDO के एक वैज्ञानिक के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने पिछले सप्ताह अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था. जिसमें ये खुलासा किया गया कि डीआरडीओ का एक वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर पाकिस्तानी खूफिया एजेंट के संमपर्क में है. बताया गया कि प्रदीप ज़ारा दासगुप्ता नाम का इस्तेमाल करने वाली पाकिस्तानी खुफिया एजेंट की ओर आकर्षित हो गया था और उसने खुफिया रक्षा परियोजनाओं के अलावा भारतीय मिसाइल प्रणालियों के बारे में उससे बातचीत की थी.

आरोपी को तीन मई को शासकीय गोपनीयता अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था और अब वह न्यायिक हिरासत में है. अगर आरोप पत्र की मानें तो उस पाकिस्तानी एजेंट ने वैज्ञानिक से ब्रह्मोस लॉन्चर, ड्रोन, यूसीवी, अग्नि मिसाइल लॉन्चर और मिलिट्री ब्रिजिंग सिस्टम समेत अन्य के बारे में खुफिया और संवेदनशील जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की.

आरोप पत्र में कहा गया है कि कुरुलकर उस एजेंट के प्रति आकर्षित हो गया था और उसने डीआरडीओ की खुफिया और संवेदनशील जानकारी को अपने निजी फोन में लिया और फिर कथित तौर पर ज़ारा के साथ साझा किया.

पुलिस का आरोप पत्र कहता है कि दोनों व्हाट्सऐप के जरिए संपर्क में रहने के साथ-साथ वॉयस और वीडियो कॉल के जरिए भी बातचीत किया करते थे. आरोप पत्र में कहा गया कि उसने कुरुलकर को अश्लील संदेश और वीडियो भेजकर उससे दोस्ती की. उसने बताया था कि वो ब्रिटेन में रहती है और सॉफ्टवेयर इंजीनियर है लेकिन जांच के दौरान उसका ‘आईपी एड्रेस’ पाकिस्तान का पाया गया. एटीएस के मुताबिक, दोनों जून 2022 से दिसंबर 2022 तक संपर्क में थे. DRDO नें जैसे ही इस मामले में जांच शुरू की तो उससे ठीक पहले फरवरी 2023 में उसने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!