IMD Weather Update: बदलने वाला है मौसम, इन राज्यों में अगले कुछ दिनों में होगी झमाझम बारिश

IMD Weather Update: तपन भरी गर्मी से अब जल्द ही राहत मिलने वाली है। मॉनसून ने भारत में अपने कदम रख दिए हैं और वह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। मानसून के बादल जिस ओर से होकर गुजरेंगे उस ओर सिर्फ खुशहाली ही खुशहाली होगी। मौसम विभाग ने 21 जून को अपने पूर्वानुमान में कहा […]

Date Updated
फॉलो करें:

IMD Weather Update: तपन भरी गर्मी से अब जल्द ही राहत मिलने वाली है। मॉनसून ने भारत में अपने कदम रख दिए हैं और वह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। मानसून के बादल जिस ओर से होकर गुजरेंगे उस ओर सिर्फ खुशहाली ही खुशहाली होगी।

मौसम विभाग ने 21 जून को अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 2-3 दिनों के दौरान दक्षिणी प्रायद्वीप भारत के कुछ हिस्सों के अलावा ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मॉनसून दस्तक देने वाला है जिसके कारण इन इलाकों में झमाझम बारिश का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश में होगी बारिश

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि 21 से 25 जून तक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी आज से ही बारिश के आसार हैं। बिहार और झारखंड में भी अगले 2 दिनों तक लगातार बारिश हो सकती है।

पर्वतीय राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आने वाले 5 दिनों में बारिश के आसार हैं। छत्तीसगढ़ में 23-25 जून तक बारिश होती रहेगी।

दिल्ली वालों के लिए भी है खुशखबरी

अगर आप दिल्ली से हैं तो आपके लिए भी खुशखबरी है। मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार और बृहस्पतिवार को दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की फुल्की बारिश हो सकती है। अगले 4-5 दिनों तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के अंदर ही रह सकता है। आमतौर पर दिल्ली में 27 जून तक मॉनसून प्रवेश कर जाता है लेकिन अभी मौसम विभाग ने इसको लेकर कोई अनुमान जारी नहीं किया है।