Delhi School Closed: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर सीएम केजरीवाल का फैसला, पांचवीं तक के स्कूल दो दिन के लिए बंद

Delhi School Closed: राजधानी दिल्ली में हवा की रफ्तार कम होने की वजह से वायु प्रदूषण में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. बढ़ते प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार ने दो दिनों तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. इस दौरान पांचवी कक्षा तक के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi School Closed: राजधानी दिल्ली में हवा की रफ्तार कम होने की वजह से वायु प्रदूषण में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. बढ़ते प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार ने दो दिनों तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. इस दौरान पांचवी कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद किया जाएगा. गुरुवार (2 नवंबर) को राजधानी में दिनभर धुंध छाई रही. यह वायु प्रदूषण बच्चों और बुजुर्गों के लिए सबसे अधिक खतरनाक माना जाता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है. जिसे देखते हुए दिल्ली के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल अगले दो दिन तक बंद रहेंगे.

गुरुवार को ऐसी रही दिल्ली की हवा

बता दें कि गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली कि हवा गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई. सफर इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में गुणवत्ता सूचकांक( एक्यूआई) 346 दर्ज किया गया. जो बहुत ही खराब श्रेणी में है. वहीं नोएडा में यह गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 695 तक रहा. इस दौरान कई लोगों द्वारा आंखों में जलन की शिकायत की गई.

दिल्ली में लागू हो सकता है ग्रैप का तीसरा चरण

दिल्ली में गुरुवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 346 तक दर्ज किया गया. यह इस सीजन का सर्वाधिक एक्यूआई है और यह लगातार छठा दिन रहा जब वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में बनी रही. जैसे-जैसे हवा गंभीर श्रेणी की ओर रुख कर रही है वैसे-वैसे ग्रैप का तीसरा चरण लागू होने की संभावना बढ़ रही है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!