Parliament Security Breach: विपक्ष की मांग पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का अहम बयान, हर बात का जवाब देंगे अमित शाह

Parliament Security Breach: सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग गृह मंत्री से जवाब मांग रहा है. जांच पूरी होने दीजिए ,टुकड़े-टुकड़े गैंग को करारा जवाब मिलेगा.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • विपक्ष की मांग पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का अहम बयान
  • हर बात का जवाब देंगे अमित शाह

Parliament Security Breach: संसद के शीतकालीन सत्र का आज 12 वां दिन है. इस दौरान बीतें दिन हुए संसद की सुरक्षा में हुई सेंध को लेकर जमकर हंगामा देखा जा रहा है. वहीं विपक्ष संसद में हुई सुरक्षा चूक को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री के बयान की मांग कर रहा है. जिसपर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा कि समय आने दीजिए गृह मंत्री हर एक चीज का जवाब देंगे. 

सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग गृह मंत्री से जवाब मांग रहा है. जांच पूरी होने दीजिए ,टुकड़े-टुकड़े गैंग को करारा जवाब मिलेगा. वहीं उन्होंने पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीएमसी और कांग्रेस संसद चलने नहीं देते हैं. यह टूलकिट है सब सच सामने आएगा. समय आने दीजिए हर के बात का जवाब अमित शाह देंगे. ये संसद को एक तरह से गिरवी रखना चाहते हैं.  सिंह ने कहा आतंकवादी और उग्रवादी का कोई जात नहीं होता है. 

सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

इस दौरान भाजपा संसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा " डूब मरो कांग्रेसियों 11 अप्रैल 1947 में पिस्तौल के साथ घुसने वाले शख्स की कहानी, बीजेपी/ जनसंघ या तत्कालीन विपक्ष ने इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया. लोकसभा अध्यक्ष का इस्तीफे की मांग नहीं की? प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का तो जिक्र नहीं किया, क्योंकि संसद की सुरक्षा केवल लोकसभा सचिवालय के हाथ में  है. 

पुलिस कर रही जांच 

संसद में हुई सुरक्षा चूक मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है. इसके लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. वहीं ससद के अंदर प्रवेश करने वाले 2 आरोपी सगार, मनोरंजन, और बाकी संसद के बाहर प्रदर्शन करने वाले अनमोल और नीलम को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं संसद सुरक्षा की सेंध को लेकर योजना बनाने वाले आरोपी ललित झा ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था. इसके अलावा गुरुग्राम में जिसके पास ये लोग ठहरे थे उस विशाल को भी पकड़ लिया गया है.   

बुधवार को हुई थी संसद में सुरक्षा की भारी चूक 

संसद भवन में बुधवार को भारी सुरक्षा चूक का मामला सामने आया था. बता दें, कि कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद भवन में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के अंदर कूद गए थे और स्प्रे से धुआं फैला दिया था. इसके बाद संसद भवन में अचानक ही अफरा-तफरी का माहौल शुरू हो गया था. बता दें कि बुधवार को संसद में हुई सुरक्षा चूक वाले दिन साल 2001 में संसद भवन में आतंकी हमला हुआ था. उस घटना की 22वीं वर्षगांठ पर ससद भवन में यह सुरक्षा उल्लंघन का मामला सामने आया था .

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!