Independence Day 2023: लाल किले से पीएम मोदी ने की मजबूत सरकार की अपील, जानें और क्या क्या कहा?

Independence Day 2023: देश के 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किला के प्राचीर से भारतवासियों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और लोगों से मजबूत सरकार की अपील की. उन्होंने इस दौरान उन्होंने कहा कि, इस […]

Date Updated
फॉलो करें:

Independence Day 2023: देश के 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किला के प्राचीर से भारतवासियों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और लोगों से मजबूत सरकार की अपील की. उन्होंने इस दौरान उन्होंने कहा कि, इस कालखंड में जो भी कदम हम उठाएंगे वो आने वाले एक हजार साल का देश का स्वर्णिम इतिहास उससे अंकुरित होने वाला है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, विश्व भर में भारत की चेतना के प्रति भारत के सामर्थ्य के प्रति एक नया आकर्षण, एक नया विश्वास पैदा हुऐ है. ये प्रकाशपुंज भारत से उठा है जो विश्व अपने लिए ज्योति के रूप में देखा है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को परिवारजनों कहकर संबोधित किया.

देश में बनाए मजबूत सरकार- पीएम मोदी-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि, देश में मजबूत सरकार बनाए. उन्होंने ये भी कहा कि, 2014 में मेरे देश वासियों ने 30 साल के अनुभव के बाद तय किया कि अगर देश को आगे ले जाना है तो एक स्थिर सरकार और मजबूत सरकार चाहिए जो पूर्ण बहुमत वाली सरकार हो. मेरे प्यारे देशवासियों ने जो मजबूत और स्थिर सरकार बनाई. जो तीन दशकों से अनिश्चितता का कालखंड था जो राजनीतिक मजबूरियों से देश जकड़ा हुआ था उससे मुक्ति दिलाई. आज देश के पास ऐसी सरकार है जो देश के विकास के लिए काम कर रही है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 2014 से लेकर 2019 तक जो आपने मजबूत सरकार बनाई उससे मोदी में रिफॉर्म करने की ताकत आई.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आज हमारे देश को G20 होस्ट करने का अवसर मिला है. पिछले एक साल से देश के हर कोने में जिस तरह से G20 के कार्यक्रम हुए हैं उसे देश के सामान्य मानवी के सामर्थ्य से दुनिया को परिचित करवा दिया है. भारत की विविधता को दुनिया अचंभे से देख रही है. जिसके वजह से भारत का आकर्षण बढ़ा है.