India Canada Row: कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, बोले- यात्रा करने से बचें

India Canada Row: विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर भारतीय नागरिकों और कनाडा की यात्रा पर विचार करने वाले लोगों से अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया है. वहीं विदेश मंत्रालय ने कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और खासकर छात्रों को उन क्षेत्रों की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है जहां भारत […]

Date Updated
फॉलो करें:

India Canada Row: विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर भारतीय नागरिकों और कनाडा की यात्रा पर विचार करने वाले लोगों से अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया है. वहीं विदेश मंत्रालय ने कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और खासकर छात्रों को उन क्षेत्रों की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है जहां भारत विरोधी गतिविधियां देखी गई है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, कनाडा में भारतीय समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वो कनाडाई अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे.

बुधवार को विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में विदेश मंत्रालय ने कहा कि, कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों को वहां बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों और आपराधिक हिंसा को देखते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी है.

विदेश मंत्रालय ने ये भी कहा कि, वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से परहेज करें जहां ऐसी घटनाएं देखी गई है. हाल ही में इन धमकियों ने विशेष रूप से भारतीय राजनयिक और भारतीय समुदाय के उन वर्ग को लक्षित किया है जो भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करते हैं.

कनाडाई अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेगा उच्चायोग-

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमारा उच्चायोग/ वाणिज्य दूतावास कनाडा में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए कनाडाई अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेगा. आपको बता दें कि, कनाडा में माहौल तनावपूर्ण है जिसकी वजह से सुरक्षा माहौल को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने खासकर कनाडा में पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों को ज्यादा सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!