भारतीय फुटबॉल के दिग्गज मोहम्मद हबीब का 74 साल की उम्र में निधन

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद हबीब का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को हैदराबाद में उनके आवास पर निधन हो गया. वह 74 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी, चार बेटियां और एक बेटा है. 17 जुलाई 1949 को जन्मे, भारत के पूर्व कप्तान ने 35 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया और […]

Date Updated
फॉलो करें:

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद हबीब का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को हैदराबाद में उनके आवास पर निधन हो गया. वह 74 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी, चार बेटियां और एक बेटा है.

17 जुलाई 1949 को जन्मे, भारत के पूर्व कप्तान ने 35 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया और 1967 में कुआलालंपुर में मर्डेका कप में थाईलैंड के खिलाफ पदार्पण के बाद इस प्रक्रिया में 11 गोल किए. हबीब ने लोककथाओं में अपना नाम दर्ज कराया. 1970 में भारतीय फुटबॉल में, जब उन्होंने बैंकॉक, थाईलैंड में एशियाई खेलों में ब्लू टाइगर्स के कांस्य पदक जीतने में एक अभिन्न भूमिका निभाई.

इसके बाद उन्होंने 1971 में भारत को दक्षिण वियतनाम के साथ पेस्टा सुकन कप का संयुक्त विजेता बनने में मदद की. हबीब ने 1975 तक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेला. खेल में उनके योगदान के लिए उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया.