भारतीय मूल के वैभव तनेजा टेस्ला के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी बने

अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने सोमवार को भारतीय मूल के वैभव तनेजा को कंपनी के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) के रूप में पद भर सभालेगें.  “आज सुबह टेस्ला ने घोषणा की कि मैं मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में अपनी भूमिका से हट गया हूं, हमारे मुख्य लेखा अधिकारी, वैभव तनेजा […]

Date Updated
फॉलो करें:

अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने सोमवार को भारतीय मूल के वैभव तनेजा को कंपनी के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) के रूप में पद भर सभालेगें.

 “आज सुबह टेस्ला ने घोषणा की कि मैं मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में अपनी भूमिका से हट गया हूं, हमारे मुख्य लेखा अधिकारी, वैभव तनेजा ने मेरी जगह ली है. इस कंपनी का हिस्सा बनना एक विशेष अनुभव है और मुझे हमारे काम पर बेहद गर्व है.’ किर्खोर्न ने अपने पोस्ट में कहा, ”13 साल पहले शामिल होने के बाद से हमने एक साथ काम किया है.”
 
“जैसा कि मैं इस परिवर्तन का समर्थन करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को स्थानांतरित करता हूं, मैं टेस्ला के प्रतिभाशाली, भावुक और कड़ी मेहनत करने वाले कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने उन चीजों को पूरा किया है जिन्हें कई लोग असंभव मानते थे. मैं एलोन को उनके नेतृत्व और आशावाद के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जो उन्होंने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है.”
 
वैभव तनेजा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से टेस्ला तक का सफर शुरू किया. वह दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक हैं और 2016 में सोलरसिटी में शामिल होने के बाद टेस्ला की टीम का हिस्सा बन गए, जिसे टेस्ला द्वारा अधिग्रहित किया गया था। बाद में, वह फरवरी 2017 में सहायक कॉर्पोरेट नियंत्रक बन गए.
 
बता दें की साल 2018 में उन्हें पदोन्नत किया गया और नया पदनाम “कॉर्पोरेट कंट्रोलर” मिला और 2019 में वह मुख्य लेखा अधिकारी बने.