Indian whisky awarded: भारत के इस Whisky ब्रांड को मिला दुनिया का सर्वश्रेष्ठ का पुरस्कार

Indian whisky awarded: भारत में बनने वाली एक व्हिस्की ब्रांड ने दुनिया भर के सबसे बेहतरीन व्हिस्की होने का खिताब अपने नाम कर लिया है. व्हिस्की ऑफ द वर्ल्ड द्वारा इस भारतीय व्हिस्की को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की ब्रांड के रूप में चुना गया. दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की टेस्ट करने वाली प्रतियोगिता ‘इंद्री दिवाली […]

Date Updated
फॉलो करें:

Indian whisky awarded: भारत में बनने वाली एक व्हिस्की ब्रांड ने दुनिया भर के सबसे बेहतरीन व्हिस्की होने का खिताब अपने नाम कर लिया है. व्हिस्की ऑफ द वर्ल्ड द्वारा इस भारतीय व्हिस्की को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की ब्रांड के रूप में चुना गया. दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की टेस्ट करने वाली प्रतियोगिता ‘इंद्री दिवाली कलेक्टर संस्करण’ (Indri Diwali Collector’s Edition) में भारतीय व्हिस्की को डबल गोल्ड बेस्ट इन शो पुरस्कार मिला है. इस प्रतियोगिता में हर साल दुनिया भर से लगभग 100 व्हिस्की के प्रकार इस प्रतियोगिता में शामिल भाग लेने के लिए शामिल होते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार व्हिस्की ऑफ़ द वर्ल्ड पुरस्कार, प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी व्हिस्की कंपनी को कई कैटगरी में कई राउंड में कठोर ब्लाइंड टेस्टिंग के बाद दिया जाता है. एल्को-वेब उद्योग में कुछ शिर्ष स्वाद निर्मितओं यानी टेस्ट मेर्क्स और प्रभावशाली लोगों की एक टीम  हर कैटेगरी में एक व्हिस्की को सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की घोषित करता है. इस प्रतियोगिता में भारतीय पीटेड कैटगरी की एक व्हिस्की कंपनी ने सैकड़ों अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों को पीछे छोड़ दिया है. और व्हिस्की ऑफ़ द वर्ल्ड पुरस्कार को अपने नाम कर लिया है. इस रेस में अमेरिका सिंगल माल्ट, स्कॉच व्हिस्की बोर्बन्,स कैनेडियन व्हिस्की ऑस्ट्रेलियाई, सिंगल माल्ट और ब्रिटिश सिंगल व्हिस्की कंपनी शामिल थे.

वहीं इस पुरस्कार से सम्मानित भारतीय व्हिस्की के निर्माता इंद्री ने एक पोस्ट के जरिए कहा है कि, इंद्री ने दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की में अपनी जगह बनाई है.  इंद्री दिवाली कलेक्टर संस्करण 2023 को विश्व के प्रतिष्ठित व्हिस्की में बेस्ट इन शो, डबल गोल्ड का पुरस्कार दिया गया है. यह जीत दुनियाभर में भारतीय माल्ट की गुणवत्ता और बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!