Indira Gandhi Jayanti: इंदिरा गांधी की जयंती आज, कई नेताओं ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

Indira Gandhi Jayanti: आज पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती के शुभ अवसर पर कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि दी है. 
  • पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की आज जयंती मनाई जा रही है.

Indira Gandhi Jayanti: पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की आज जयंती मनाई जा रही है. जिसको लेकर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. बता दें कि 19 नवंबर साल 1917 को इंदिरा गांधी का जन्म हुआ था. दरअसल वर्ष 1966- 1977 तक साथ ही दूसरी बार 1980- 1984 तक प्रधानमंत्री पद पर मौजूद रहीं. जबकि इस दौरान ही उनकी हत्या कर दी गई थी. इतना ही नहीं वे भारत की प्रथम एवं अभी तक एकमात्र महिला प्रधानमंत्री रही हैं.

नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट 

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके लिखा कि, ''पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि."

मल्लिकार्जुन खरगे ने दी श्रद्धांजलि 

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इंदिरा गांधी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है. खरगे ने बताया कि ''भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री और हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि. उनका कहना है कि, भारत की एकता और अखंडता को संजोए रखने में साथ ही हमारे देश को सशक्त व प्रगतिशील बनाने में इंदिरा जी की अहम भूमिका रही है'' खरगे ने आगे लिखा कि, पूर्व प्रधानमंत्री ने भारत के लिए कुशल नेतृत्व, सच्ची निष्ठा व अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का लगातार परिचय दिया है. 

राहुल-सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

दरअसल इतना ही नहीं इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ ही साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती के शुभ अवसर पर शक्ति स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि दी है. 

अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि
 
मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनके जन्मदिवस पर श्रद्धांजलि दी है.