iPhone Alert: आईफोन अलर्ट मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जांच के लिए दिया आदेश, जानिए क्या है मामला

iPhone Alert: आईफोन में हैकिंग से जुड़े मामले आने के बाद  केंद्र सरकार ने मंगलवार को जांच के आदेश दिए हैं. केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, कुछ साथियों ने एपल अलर्ट के बारे में बताया है. हम इस मामले की जांच करेंगे और तह तक जाएंगे. कुछ हमारे आलोचक है जो झूठे आरोप […]

Date Updated
फॉलो करें:

iPhone Alert: आईफोन में हैकिंग से जुड़े मामले आने के बाद  केंद्र सरकार ने मंगलवार को जांच के आदेश दिए हैं. केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, कुछ साथियों ने एपल अलर्ट के बारे में बताया है. हम इस मामले की जांच करेंगे और तह तक जाएंगे.

कुछ हमारे आलोचक है जो झूठे आरोप हमेशा लगाते रहते हैं. ये लोग देश की प्रगति नहीं चाहते हैं.  उन्होंने आगे कहा कि, एपल ने 150 देशों में एडवाइजरी जारी की है. एपल ने अनुमान के आधार पर मैसेज भेजा है. एपल ने अपना स्पष्टीकरण भी जारी कर दिया है.

इन लोगों ने एपल अलर्ट के बारे में दी जानकारी-

आपको बता दें कि, मंगलवार को कुछ आईफोन यूजर्स के मोबाइल पर हैंकिक से जुड़े संदेश मिले है जिसके बाद लोगों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दी. कांग्रेस राहुल गांधी, आप नेता राघव चड्ढा, शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले की जानकारी दी है.

मैसेज में क्या है?
आईफोन यूजर्स के फोन में एक अलर्ट मैसेज आया हुआ है. जिसमें लिखा है, ”सरकार प्रायोजित हमलावर कहीं दूर से उनके आईफोन से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं. ये हमलावर संभवत आप कौन हैं या आप क्या करते हैं, इसके कारण आपको व्यक्तिगत रूप से निशाना बना रहे हैं.”

Tags :