Iraq fire: उत्तरी इराक में शादी के दौरान  विवाह भवन में लगी भीषण आग, 100 लोगों की जलकर मौत, 150 से अधिक घायल

Iraq fire: उत्तरी इराक से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल यहां शादी के दौरान एक हाल में अचानक भीषण आग लग गई. इस दर्दनाक घटना में अब तक 100 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. वहीं 150 से अधिक लोगों की घायल होने की भी खबर है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Iraq fire: उत्तरी इराक से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल यहां शादी के दौरान एक हाल में अचानक भीषण आग लग गई. इस दर्दनाक घटना में अब तक 100 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. वहीं 150 से अधिक लोगों की घायल होने की भी खबर है.

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक मरने वाले की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इराक के निनेवेह प्रांत के हमदानिया इलाके में आग लगी है. यह मोसुल शहर के ठीक बाहर एक ईसाई बहुल क्षेत्र है जो बगदाद से लगभग 335 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में स्थित है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो और फुटेज में मैरिज हॉल में आग की लपटें तेज होती दिख रही थीं. आग लगने के बाद जब लोग घटनास्थल से गुजर रहे थे तो घटनास्थल पर सिर्फ मलबा ही मलबा देखा जा सकता है. वहीं इस घटना में घायल हुए लोग अपनी जान बचाने के लिए स्थानीय अस्पताल में पहुंचे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता सैफ अल-बद्र ने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण घटना से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. उनके कार्यालय ने एक ऑनलाइन बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल- सुदानी ने आग की जांच के लिए आदेश दिए हैं.

निनेवेह के प्रांतीय गवर्नर नजीम अल जुबैर ने कहा कि, कुछ घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.  साथ उन्होंने ये भी कहा कि, इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

आपको बता दें कि, आग कैसे लगी फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चला है कि, कार्यक्रम स्थल पर की गई आतिशबाजी के कारण आग लग होगी. वहीं सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि, मैरिज हॉल के बाहरी हिस्से में ज्यादा ज्वलनशील आवरण से सजाया गया था जो देश में अवैध है.

गौरतलब है कि, इराक में ईसाइयों की संख्या करीब 150,000 है. 2003 में यह संख्या 15 लाख के करीब था. फिलहाल इराक की कुल संख्या 4 करोड़ से भी ज्यादा है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!