Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही बारिश, कई इलाकों में बढ़ी ठंड

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रहीं है. वहीं, आज सुबह से हो रही बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update: दिल्ली-NCR में कल शाम से हो रही बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बारिश से कई इलाकों में ठंड का असर और बढ़ गया है. तापमान गिरने के साथ ही ठंड बढ़ती जा रही है. कई शहरों में मौसम विभाग ने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, पहाड़ों पर  बारिश और बर्फबारी से ज्यादातर क्षेत्र में गलन भरी ठंड महसूस की गई. न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हुई है.

बारिश से बढ़ी ठंड 

उत्तर भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश ने ठंड का कहर बढ़ा दिया है. कहीं बूंदाबांदी हुई तो कहीं, तेज बारिश देखी गई है. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया था. बारिश के बीच बिजली चमक रही है और बादलों की गड़गड़ाहट भी सुनाई दे रही है. मौसम ने ठिठुरन पैदा कर दी है. बारिश होने से लोगों को अब घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा.

कई राज्यों में कड़ाके की ठंड 

फरवरी के पहले दिन बारिश ने ठंड का असर बढ़ा दिया है. वहीं आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. कई मैदानी इलाकों में सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कई दिनों तक बादल छाए रह सकते हैं सुबह घना कोहरा होने की आशंका है, अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 6 फरवरी तक सुबह के समय कोहरा छा सकता है.

पहाड़ों पर बर्फबारी का अलर्ट 

मैदान से लेकर पहाड़ों तक इन दिनों ठंड का कहर जारी है. पहाड़ों पर कोहरे के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड का असर बढ़ रहा है. बता दें, गुलमर्ग और पलघाम में आज हल्की बर्फबारी के आसार हैं. वहीं, जम्मू और बेनिहाल में हल्की बारिश की उम्मीद है. हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 3 फरवरी तक बर्फबारी जारी रहने की उम्मीद है.

कई राज्यों में बारिश की अलर्ट

उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने बताया कि दो फरवरी तक उत्तराखंड में हल्की या मध्यम छिटपुट बारिश या बर्फबारी और पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, आज भोपाल, इंदौर और सतना में भी बारिश की उम्मीद है. वहीं, गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट में भी बारिश की आशंका है. इसके अलावा बंगाल और तेलंगाना के कई जिलों में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है. दक्षिण भारतीय राज्यों में आज मौसम साफ बने रहने की उम्मीद है. हालांकि, पुडुचेरी में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!