जम्मू-कश्मीर : कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को लेकर लगातार कई सर्च ऑपरेशन लगातार चलाए जा रही है. इसमें आतंकवादियों के नापाक इलाकों को नेस्तनाबूद करते हुए सुरक्षाबल आतंकियों का सफाया कर सुरक्षा को मजबूत करते दिखाई दे रहे है. इसी बीच एक बार फिर सुरक्षाबलों द्वारा एक ऑपेशन को अंजाम देते हुए कुपवाड़ा में 2 आतंकियों को ढेर करने की खबर सामने आई है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को लेकर लगातार कई सर्च ऑपरेशन लगातार चलाए जा रही है. इसमें आतंकवादियों के नापाक इलाकों को नेस्तनाबूद करते हुए सुरक्षाबल आतंकियों का सफाया कर सुरक्षा को मजबूत करते दिखाई दे रहे है. इसी बीच एक बार फिर सुरक्षाबलों द्वारा एक ऑपेशन को अंजाम देते हुए कुपवाड़ा में 2 आतंकियों को ढेर करने की खबर सामने आई है. फिलहाल सुरक्षाबलों इन दहशतगर्दों के अन्य साथियों की तलाश में पूरी तरह मुस्तैद बनी हुई है. 

2 आतंकियों को किया ढेर 

सेना के अधिकारी द्वारा दिए बयान के अनुसार लगातार चल रहे ऑपरेशन 'गुगलधर' में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. दोनों के कब्जे से सुरक्षाबलों की दल ने भारी मात्रा में विस्फोटकों की बरामदगी की है. इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सैनिकों को संदिग्ध गतिविधि पाई गई. इसी बीच आतंकवादियों ने सैनिकों को चुनौती देते हुए गोलीबारी की. जिसकी जबावी कार्रवाई के दौरान सैनिकों की तरफ से भी गोलियां चली. इसी गोलीबारी में 2 आतंकी मारे गए. 

अधिकारियों ने दी जानकारी

अधिकारी ने यह भी कहा कि सैनिको द्वारा यह कार्रवाई एक खुफिया जानकारी के आधार पर की गई. सेना ने 4 अक्टूबर 2024 को घुसपैठ की मिली जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर गुगलधार, कुपवाड़ा में एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया.सैनिकों को इस दौरान संदिग्ध गतिविधि मिली. सैनिकों की मुस्तैदी से ही यह ऑपरेशन सफल हो पाया है.

अभी भी जारी है ऑपरेशन

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ का प्रयास किया था. लेकिन जाबांज सैनिकों ने इस ऑपरेशन को नाकाम कर दिया. ऑपरेशन अभी जारी है इसका नेतृत्व जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम कर रही है।