Jammu Kashmir: राष्ट्रगान पर खड़े नहीं हुए तो हो गई गिरफ्तारी

Jammu Kashmir: श्री नगर में राष्ट्रगान बजने पर खड़े न होने के मामले में 14 लोगों की गिरफ्तारी हो गई. गुरुवार को अधिकारियों द्वारा इस बात की जानकारी दी गई. इतना ही नहीं इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों का भी निलंबन हुआ है. वह ड्यूटी के समय यह सुनिश्चित नहीं कर पाए की राष्ट्रगान में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Jammu Kashmir: श्री नगर में राष्ट्रगान बजने पर खड़े न होने के मामले में 14 लोगों की गिरफ्तारी हो गई. गुरुवार को अधिकारियों द्वारा इस बात की जानकारी दी गई. इतना ही नहीं इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों का भी निलंबन हुआ है. वह ड्यूटी के समय यह सुनिश्चित नहीं कर पाए की राष्ट्रगान में सभी लोग खड़े हों.

बता दें पूरा मामला श्रीनगर के एक कार्यक्रम का है जिसमें जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा मौजूद थे. इस कार्यक्रम के दौरान जब राष्ट्रगान हुआ तो लगभग 14 लोग खड़े नहीं हुए जिनपर अब प्रशासनात्मक कार्यवाई की जा रही है. अधिकारियों की मानें तो जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 25 जून को आयोजिल पेडल फॉर पीस साइकलिंग कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान राष्ट्रगान बजाया गया लेकिन उस दौरान कुछ लोग खड़े नहीं हुए.

ऐसे में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राष्ट्रगान का ‘‘अपमान’’ किए जाने पर कड़ा रुख अपनाया और कथित उल्लंघन की जांच शुरू की. अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनपर सीआरपीसी की धारा 107 और 151 के तहत कार्यवाई की गई है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!