'सभापति जी आपकी टोन सही नहीं है', फिर संसद में भड़की जया बच्चन

सपा सांसद जया बच्चन एक बार फिर राज्यसभा में गुस्से से लाल पीली होती हुई नजर आई हैं. एक बार फिर उन्होंने राज्यसभा में अपने नाम के साथ अमिताभ बच्चन के नाम जोड़ने पर भड़क उठी. संसद में जया ने कहा कि, मैं एक्टर हूं फेस एक्सप्रेशन समझती हूं. उन्होंने 'सभापति से कहा कि, आपका बोलने का टोन सही नहीं है.

Date Updated
फॉलो करें:

जया बच्चन और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के बीच एक बार फिर झड़प हो गई, जब अभिनेत्री से नेता बनी जया बच्चन ने उपराष्ट्रपति पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनसे "अस्वीकार्य" लहजे में बात की और उनका अपमान किया. इस झड़प के बाद विपक्षी सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद कांग्रेस की दिग्गज नेता सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा से वॉकआउट कर दिया.

राज्यसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने जगदीप धनखड़ के लहजे पर अपनी असहमति व्यक्त की. उन्होंने संसद में सभापती को कहा कि, धनकड़ जी माफ कीजिएगा आपका टोन सहीं नहीं है. इसपर जगदीप धनखड़ ने कहा कि जया जी बच्चन एक्टर बिना डायरेक्टर कुछ नहीं है.

फिर सभापती धनखड़ पर भड़की जया बच्चन

बता दें कि, शुक्रवार को उच्च सदन को संबोधित करते हुए सपा सांसद जया बच्चन और जगदीप धनखड़ के बीच एक बार फिर बहस देखने को मिली हैं. जया ने सभापती के बोलने की लहजे पर अपनी असहमति जताई और कहा कि, एक अभिनेता होने के नाते वो शरीर की भाषा और भावों को समझती हैं. इसके साथ ही उन्होंने सभापती से कहा कि, आपके बोलने का तरीका अस्वीकार्य है. इस हफ़्ते यह दूसरी बार था जब जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को "जया अमिताभ बच्चन " के रूप में पेश किया. जया बच्चन ने इस प्रथा पर अपनी कड़ी असहमति जताई है.

सभापति ने जया पर किया पलटवार

जया बच्चन ने कहा, "मैं एक कलाकार हूं. मैं शारीरिक हाव-भाव और हाव-भाव समझती हूं, लेकिन आपका लहजा सही नहीं है. हम आपके सहकर्मी हैं, लेकिन आपका लहजा अस्वीकार्य है." जया की बात पर जगदीप धनखड़ ने पलटवार करते हुए कहा, "जया जी, आपने बहुत नाम कमाया है. आप जानती हैं कि एक एक्टर डायरेक्टर के अधीन होता है, लेकिन मैं हर दिन खुद को दोहराना नहीं चाहता. मैं हर दिन स्कूलिंग नहीं करना चाहता. आप मेरी टोन के बारे में बात कर रही हैं? बहुत हो गया. आप कोई भी हो सकती हैं. आपको शिष्टाचार को समझना होगा. आप एक सेलिब्रिटी हो सकती हैं, लेकिन शिष्टाचार को स्वीकार करें."

हम बच्चे नहीं है- जया बच्चन

जया बच्चन ने राज्यसभा से बाहर निकलते हुए राज्यसभा के सभापति पर निशाना साधा और कहा कि, मैंने अध्यक्ष द्वारा इस्तेमाल किए गए लहजे पर आपत्ति जताई. हम स्कूली बच्चे नहीं हैं, हममें से कुछ बुजुर्ग हैं. मैं उनके लहजे से परेशान थी और खासकर जब विपक्ष के नेता बोलने के लिए खड़े हुए, तो उन्होंने माइक बंद कर दिया. आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? आपको विपक्ष के नेता को बोलने देना चाहिए...मेरा मतलब है कि हर बार असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करना, जो मैं आप सभी के सामने नहीं कहना चाहती.

Tags :