देश के पिता नहीं, देश के लाल होते हैं.... राष्ट्रपिता को लेकर आखिर यह क्या बोल गई कंगना?

कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर महात्मा गांधी व पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बीच तुलना करते हुए पोस्ट कर विपक्ष को राजनीति की आग में रोटियां सेंकने का अवसर दे दिया है. इसका खामियाजा जहां कंगना को भुगतना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी को भी विपक्ष ने घेरना शुरु कर दिया है

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

हिमाचल के मंडी से भाजपा सांसद व मशहूर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत अपने विवादास्पद बयानबाजी व आलचनात्मक टिप्पणी को लेकर अक्सर सुर्खियों में छाई रहती है. कंगना के लिए यह कहना भी गलत नहीं होगा कि विवादों के साथ  से उनका चोली दामन जैसा साथ हो गया है, लेकिन कंगना द्वारा दिए गए आलोचनात्मक भरे बयान से विपक्ष को भाजपा के खिलाफ बोलने का मौका मिल जाता है. कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर महात्मा गांधी व पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बीच तुलना करते हुए पोस्ट कर विपक्ष को राजनीति की आग में रोटियां सेंकने का अवसर दे दिया है. इसका खामियाजा जहां कंगना को भुगतना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी को भी विपक्ष ने घेरना शुरु कर दिया है.

महात्मा गांधी को कमतर आंका

Kangana Ranaut

दरअसल बीते दिनों किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा था. इसपर कंगना ने एक बेबाक बयान दिया. कंगना की टिप्पणी से किसान आग बबूला हो गए थे. किसानों की आलोचनाओं का सामना भाजपा को भी करना पड़ा. कंगना ने कहा था कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का चल रहा आंदोलन “भारत में बांग्लादेश जैसे हालात” पैदा कर देगा. कंगना ने यह भी कहा था कि - विरोध स्थलों पर “लाशें लटक रही थीं और बलात्कार हो रहे थे”. लेकिन कंगना ने इस बयान को वापस ले लिया था.  फिलहाल जहां कंगना के बयान का यह मामला अभी ठंडा हुआ ही था कि अब लाल बहादूर शास्त्री की 120वीं जयंती पर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया. यूं तो पोस्ट में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री जी को श्रद्धांजलि दी, लेकिन इस पोस्ट में उन्होंने शास्त्री जी के आगे महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता के रूप में कमतर आंका है. 

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर की पोस्ट

 

भाजपा सांसद कंगना रनौत का विवादों से चोली-दामन का साथ हो गया है. कंगना रनौत ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट कर लिखा- कि “देश के पिता नहीं, देश के लाल होते हैं. धन्य हैं भारत माता के ये लाल.” लेकिन कंगना शायद इस बात को भूल गई थी कि, सोशल मीडिया पर की गई कोई भी पोस्ट महज कुछ ही मिनट में आग की तरह फैल जाती है, और इस आग का काम किया कंगना फॉलोअर्स ने. कंगना की इस पोस्ट पर आपत्तिजनक प्रतिक्रियाएं एक के बाद एक आना शुरू हो गई. दरअसल कंगना की पोस्ट  स्वच्छता अभियान से जुड़ी थी. पर इसमें कंगना ने ने लिखा की महात्मा गांधी के अभियान की विपात को पीएम मोदी आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. 

विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

क्योंकि भाजपा सांसद के बयान ने विपक्ष को भाजपा पर सवालियां निशान लगाने का एक और मौका दे दिया है. अब भला विपक्ष भी इस विवादित बयान को लेकर अपनी तरफ से तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री व राष्टपिता महात्मा गांधी को लेकर की गई आलोचनात्मक टिप्पणी के बाद कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- “भाजपा सांसद कंगना ने महात्मा गांधी की जयंती पर अभद्र कटाक्ष किया है. गोडसे के उपासक बापू व प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री जी में अंतर करते हैं. क्या मोदी जी अपनी ही पार्टी के नए गोडसे भक्त को दिल से माफ करेंगे? महात्मा गांधी राष्ट्रपिता, बेटे और शहीद हैं. वह सम्मान के हकदार हैं.

अपनी ही भाजपा पार्टी के नेता के कंगना को लेकर बागी हुए सूर

दरअसल कंगना द्वारा की गई इस टिप्पणी को लेकर पंजाब के वरिष्ठ भाजपा नेता मनोरंजन कालिया ने भी आलोचना की है. कालिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि- “मैं गांधी जी की 155वीं जयंती पर कंगना द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करता हूं. अपने छोटे-से राजनीतिक करियर में कंगना को विवादित बयानबाजी देने की आदत हो गई है. राजनीति उनका क्षेत्र नहीं है. यह गंभीर मामला है. बोलने से पहले सोचना जरूरी है. उनकी टिप्पणी पार्टी के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.