KBC: पंजाब का जसकरण बना KBC में करोड़पति, लोगों में जश्न का माहौल

KBC: पंजाब के तरनतारन के गांव खालड़ा के जसकरण टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में जीत पक्की करके एक करोड़ रुपए हासिल कर चुके हैं. अब 4 या 5 सितंबर को जसकरण सिंह बिग-बी अमिताभ बच्चन के सामने KBC-15 की हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे. वहीं इस सीजन का पहला करोड़पति जसकरण हैं. […]

Date Updated
फॉलो करें:

KBC: पंजाब के तरनतारन के गांव खालड़ा के जसकरण टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में जीत पक्की करके एक करोड़ रुपए हासिल कर चुके हैं. अब 4 या 5 सितंबर को जसकरण सिंह बिग-बी अमिताभ बच्चन के सामने KBC-15 की हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे. वहीं इस सीजन का पहला करोड़पति जसकरण हैं. 7 करोड़ के प्रश्न से पर्दा मंगलवार यानि कल की रात उठने वाला है. जीत वाली बात के ऊपर 21 साल के जसकरण ने बताया कि मैं 4 बार रिजेक्ट हुआ, परन्तु उम्मीद नहीं टूटने दी. जिस बात का जवाब किताब में नहीं होता था. उसे ऑनलाइन सर्च कर लेता था.

KBC ने पहले ही जीत दी थी

जसकरण कहते हैं कि लगभग दो सप्ताह पहले ही KBC का शूट खत्म हो चुका था. परन्तु सोनी टीवी के नियमों की वजह से दो सप्ताह तक उसने ये बात अपने दिल में छिपाकर रखी. उनका कहना है कि बिग-बी के सामने हॉट सीट पर बैठने से अधिक परेशानी इस खुशी को दिल में छिपा कर रखना था. 7 करोड़ के प्रश्न का क्या हुआ है ये किसी को नहीं बता सकता, क्योंकि ये सस्पेंस है. इसे जानने के लिए लोगों को आने वाले 5 सितंबर तक इंतजार करना होगा. वहीं कुछ दिन पूर्व ही टीवी चैनल से उन्हें फोन आया कि वे अपने 1 करोड़ जीतने के प्रोमो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकते हैं. सोनी टीवी ने जब प्रोमो टीवी पर दिखाना शुरू कर दिया तो, वह खुद को टीवी पर आता देख रोक ना सके. उन्होंने कहा कि घर में जश्न मनाया जा रहा है. नेता, सेलिब्रिटी, सीनियर अधिकारी जिनको टीवी पर देखा करता था, वो मेरे घर खुद चलकर आ रहे हैं.

4 साल बाद मिला मौका

जसकरण ने कहा कि KBC में जाने की उनकी कोशिश 4 सालों से जारी थी. टेस्ट के दौरान रिजेक्शन हो जाती थी. परन्तु उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी. वहीं इस वर्ष KBC के मंच तक जा पहुंचे. फास्टेस्ट फिंगर राउंड पास करने के बाद जब बिग-बी के सामने पहुंचे तो वो एक अलग एहसास था. बता दें जसकरण UPSC परीक्षा की तैयारी भी कर रहे हैं. वहीं जियोग्राफी, हिस्ट्री, आर्ट एंड कल्चर, करंट अफेयर, कुछ ऐसे विषय थे, जिसकी वजह से उन्हें जीत मिली है.

जो किताब में नहीं था गूगल में मिला

वहीं जसकरण ने कहा कि UPSC और KBC की तैयारी वह खुद करते हैं, इसके लिए कोचिंग की मदद नहीं ली. वे हमेशा लाइब्रेरी में बैठकर किताबें पढ़ते हैं, जो जवाब किताब में नहीं मिलता उसे गूगल पर खोज लेते हैं.