Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल को लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने 2 जून को सरेंडर करने के दिए निर्देश

Delhi Liquor Policy Case: 1 जून तक अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत पर हैं. उन्होंने मेडिकल जांच के लिए 7 दिन और बढ़ाने की मांग की थी.

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi Liquor Policy Case: सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के अबकारी नीति मामले में एक बार फिर से बड़ा झटका मिला है. केजरीवाल की अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं होगी. सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने इस याचिका पर सुनवाई से मना कर दिया है. SC की तरफ से कहा गया है कि कोर्ट ने 17 मई को केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा गया है. उस दिन सुप्रीम कोर्ट ने नियमित जमानत के लिए निचली अदालत जाने की छूट दी थी. इसलिए आवेदन पर सुनवाई नहीं हो सकती है.

1 जून तक अंतरिम जमानत 

दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. कोर्ट ने केजरीवाल को चुनाव में प्रचार के लिए 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी थी. 

जमानत बढ़ाने की मांग

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने मेडीकल जांच के लिए अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की मांग की थी. केजरीवाल ने अपनी याचिका में कहा था कि गिरफ्तारी के बाद उनका वजन 7 किलो घट गया है. इसके अलावा उनका कीटोन लेवल बढ़ गया है. जोकि गंभीर बीमारी के लक्षण हो सकता है. मैक्स के डॉक्टरों ने जांच में बताया कि अभी PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की जरूरत है. ऐसे में उन्हें इन जांच के लिए 7 दिन की मोहलत दी जाए. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जमानत बढ़ाने के लिए मना कर दिया. 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!