Kerala Blast: केरल ब्लास्ट मामले में एक संदिग्ध शख्स ने किया सरेंडर, ADGP ने दी जानकारी

Kerala Blast: केरल के कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में ईसाइयों की एक सभा में जोरदार ब्लास्ट हुआ है जिसके बाद देशभर के बड़े शहरों में हाई अलर्ट जारी है. इस बीच ADGP ने एनआई को इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, विस्फोट के मामले में एक शख्स ने खुद सरेंडर किया है. उन्होंने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Kerala Blast: केरल के कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में ईसाइयों की एक सभा में जोरदार ब्लास्ट हुआ है जिसके बाद देशभर के बड़े शहरों में हाई अलर्ट जारी है. इस बीच ADGP ने एनआई को इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, विस्फोट के मामले में एक शख्स ने खुद सरेंडर किया है. उन्होंने कहा कि, शख्स ने ये भी दावा किया है कि, यह धमाके उसी ने किए हैं.

ADGP एआर अजित कुमार ने शख्स का नाम डोमिनिक मार्टिन बताया है. इस शख्स ने दावा किया है कि, वह उसी सभा के एक समूह से जुड़ी है. इस मामले में  ADGP ने कहा कि, हम शख्स द्वारा दिए गए बयानों की पुष्टि कर रहे हैं. हम इस मामले के सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं.

केरल ब्लास्ट पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान-

केरल के कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा, “हम लोग हमेशा ही अलर्ट रहते हैं, अलग से कोई अलर्ट नहीं दिया गया है.क्योंकि महाराष्ट्र में मुंबई और पुणे जैसे बड़े शहर हैं इसलिए हमें लगातार ध्यान रखना पड़ता है कि कोई गलत गतिविधियां न हो। इस दिशा में हमारे प्रयास चल रहे हैं.”

 स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का बयान-

कलामासेरी के कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया, ”52 लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. यहां 30 लोग भर्ती हैं, जिनमें से 18 ICU में हैं और 6 गंभीर रूप से घायल हैं, उनमें से एक 12 साल का बच्चा भी है. मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है”

केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन का बयान-

केरल के एर्नाकुलम में हुए विस्फोट पर केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा, ” इस घटना के संबंध में केंद्रीय एजेंसियों ने पहले ही जांच शुरू कर दी है. मुझे यकीन है कि वे घटना के विवरण तक जाएंगे और पता लगाएंगे कि इसके कारण क्या हैं और इस घटना के पीछे कौन हैं। मैं राज्य सरकार से अपील करना चाहूंगा कि घायलों को सभी प्रकार की चिकित्सा सहायता प्रदान की जाए. हम जांच के विवरण सामने आने का इंतजार करेंगे और फिर आगे की कार्रवाई करेंगे…”

DGP डॉ. शेख दरवेश साहब का बयान-

केरल के DGP डॉ. शेख दरवेश साहब ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह एक IED उपकरण है और हम इसकी जांच कर रहे हैं. वहीं एक अधिकारी सहित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की आठ सदस्यीय टीम बम विस्फोट के बारे में पूछताछ करने के लिए केरल भेजी गई है. टीम आज शाम तक बम विस्फोट स्थल पर पहुंच सकती है.