Kerala News: केरल में ईसाइयों की प्रार्थना सभा में ब्लास्ट, गृहमंत्री अमित शाह ने हर संभव मदद करने का दिया भरोसा

Kerala News: केरल के कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में ईसाइयों की एक सभा में जोरदार ब्लास्ट होने की खबर सामने आई है. वहीं इस ब्लास्ट के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केरल की सीएम पिनराई विजयन से हादसे के बारे में जायजा लिया. साथ ही गृह मंत्री ने ये भी कहा कि, वह हर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Kerala News: केरल के कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में ईसाइयों की एक सभा में जोरदार ब्लास्ट होने की खबर सामने आई है. वहीं इस ब्लास्ट के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केरल की सीएम पिनराई विजयन से हादसे के बारे में जायजा लिया. साथ ही गृह मंत्री ने ये भी कहा कि, वह हर संभव मदद करने के लिए तैयार है. इसके अलावा अमित शाह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हाई-लेवल मीटिंग भी की है. ब्लास्ट के दौरान लगभग 2500 लोग वहां मौजूद थे. वहीं इस हादसे में 1 महिला की मौत हो गई है जबकि 35 लोग घायल हो हए हैं.

हाई-अलर्ट पर यहूदी धर्मस्थल-

केरल में हुई इस घटना के बाद कोच्ची और मुंबई को हाई-अलर्ट पर रखा गया है. यहूदी धर्म स्थलों पर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम कर दिया गया है. इन जगहों पर पुलिस और खुफिया टीमें लगातार नजर बनाई हुई है. कोच्चि में हुए धमाके के बाद नेशनल सिक्योरिटी गार्ड और काउंटरटटेरर एटीसी की टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है. धमाके के पीछे आईईडी की मौजूदगी की आशंका जताई जी रही है.

हादसे पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज-

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने स्वास्थ्य विभाग के निदेशक और चिकित्सा शिक्षा विभाग को काला मसेरी विस्फोट में घायल हुए लोगों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया. अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. मंत्री ने डॉक्टरों समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों को, जो छुट्टी पर हैं, तुरंत लौटने का निर्देश दिया. कलामासरी मेडिकल कॉलेज, एर्नाकुलम जनरल हॉस्पिटल और कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में अतिरिक्त सुविधाएं तैयार करने के भी निर्देश दिए गए.