दिल्ली CRPF स्कूल विस्फोट मामले में खालिस्तानी लिंक! इस दावे की जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार को सीआरपीएफ स्कूल की दीवार में जोरदार धमाका हुआ. इस घटना से आसपास के लोगों में डर का माहौल है. हालांकि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि इस मामले में खालिस्तानी लिंक है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: PTI

Delhi: दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार को सीआरपीएफ स्कूल की दीवार पर जोरदार विस्फोट किया गया. धमाके की आवाज इतना ज्यादा था कि पूरा इलाका दहल गया. हालांकि इस घटना में किसी भी तरह के कोई हताहत की खबर नहीं है. अब इस मामले की जांच में कई एजेंसियों ने तहकीकात शुरू कर दिया है. पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में अब खालिस्तानी लिंक की भी जांच की जा रही है. 

स्कूल के दीवार में आईडी विस्फोट के कारण आसपास की दुकानों और सड़क पर खड़ी गाड़ियों को नुकसान हुआ है. हालांकि इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया गया है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह विस्फोट खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों को भारतीय एजेंटों द्वारा कथित रूप से निशाना बनाए जाने के प्रतिशोध में किया गया था.

इस पोस्ट के शेयर किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस विस्फोट में खालिस्तानी लिंक की जांच कर रही है. हालांकि जांच में जुटे अधिकारी का कहना है कि ये विस्फोट नुकसान के लिए नहीं बल्कि केवल एक संदेश के लिए कराया गया था. 

सोशल मीडिया पर क्लिप वायरल

दिल्ली के रोहिणी इलाके में घटी इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार सुबह 7.35 से 7.40 बजे के बीच बम विस्फोट हुआ. जिसके बाद रविवार शाम को जस्टिस लीग इंडिया द्वारा टेलीग्राम पोस्ट का एक कथित स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है. जिसके नीचे खालिस्तान जिंदाबाद वॉटरमार्क के साथ विस्फोट की एक क्लिप थी. जस्टिस लीग इंडिया ने क्लिप शेयर करते हुए लिखा कि अगर भारतीय कायर एजेंसी और उनके मालिक सोचते हैं कि वे हमारे सदस्यों को निशाना बनाने के लिए गंदे गुंडों को काम पर रख सकते हैं, ताकि हमारी आवाज़ बंद हो जाए, तो वे मूर्खों की दुनिया में रहते हैं. वे कल्पना नहीं कर सकते कि हम उनके कितने करीब हैं और हम किसी भी समय हमला करने में कितने सक्षम हैं.

कई स्कूलों को मिली धमकी

बता दें कि दिल्ली के कई स्कूलों और अस्पतालों को साल की शुरूआत से कई धमकियां मिल चुकी है. इस घटना से एक सप्ताह पहले भी कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. हालांकि जांच के दौरान कुछ भी नही मिला था. अब ऐसे में अचानक ऐसी घटना राष्ट्रीय राजधानी की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर रहा है. इस मामले की जांच में एनआईए. एनएसजी, सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की टीम जुटी है. 
 

Tags :