मोहम्मद जीशान था बाबा सिद्दीकी हत्या कांड का असली मास्टर माइंड! जानें इससे जुड़ी कुछ खास बातें

Baba Siddique Shot Dead: 12 अक्टूबर दिन शनिवार को एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पुलिस एक्शन में नजर आ रही है.अभी तक चार आरोपी गिरफ्तार हो गए है.जिसका नाम मोहम्मद जीशान बताया जा रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Baba Siddique Shot Dead: एनसीपी  (अजित पवार गुट) नेता बाबा सिद्दीकी के हत्या के बाद महाराष्ट्र की सियासत में हड़कंप मच गया है.इस हत्या के बाद मौजूदा सरकार और विपक्ष पर बयान बाजी का दौर चल रहा है.इस घटना ने उस सभी लोगों पर प्रश्नचिन खड़ा कर दिया है, जो इस समय सत्ता की कुर्ती पर बैठे हुए है.बाबा सिद्दीकी की हत्या के तुरंत बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.लेकिन अब पुलिस को कुल 4 आरोपी की पहचान हो गई है.इस आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर है.

मिली जानकारी के अनुसार, जीशान अख्तर बाकी तीन शूटरों को डायरेक्शन बता रहा था.इस मामले में पुलिस ने बताया कि उन सभी हमलावरों के पास मिर्ची का स्प्रे था, जिसको वो लोगों के आंखों में मारते थे.उन्होंने प्लान बनाया था कि वो पहले स्प्रे मरेंगे फिर गोली चलाएंगे.

दो गिरफ्तार दो की जांच 

बाबा सिद्दीकी के मौत के बाद पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों की पहचान कर लिया है.28 घंटे बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.उन्होंने पोस्ट में लिखा कि सलमान खान और दाऊद की मदद करने वालों को छोड़ेंगे नहीं. अभी तक की जानकारी के अनुसार, इस हत्या कांड में चार लोग शामिल है, जिसमे तीन लोग शूटर और एक इनको डायरेक्शन दे रहा था.इसमें से एक शूटर हरियाणा का है और दो शूटर उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहने वाले है.

बहराइच का धर्मराज कश्यप और हरियाणा के गुरमेल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.तीसरा आरोपी शिवकुमार फिलहाल फरार है.कुछ देर पहले पुलिस ने चौथा आरोपी मोहम्मद जीशान अख्तर की भी पहचान कर ली है. मुंबई पुलिस की तरफ से बाबा सिद्दीकी को तीन सुरक्षाकर्मी दिए गए थे. लेकिन क्राइम ब्रांच ने बताया कि घटना के समय उनके साथ सिर्फ एक पुलिस वाला मौजूद था.इस मामले में अभी भी जांच चल रही है.

Tags :