Punjab Flood News: पंजाब में बाढ़ से प्रभावित हो रहा जीवन, राहत-बचाव का काम ज़ोरों पर….

Punjab Flood News: पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में बाढ़ का पानी कम हो रहा है, लेकिन कुछ जगह पर अभी भी पानी कम नहीं हुआ है. जहां पर पानी कम हुआ है वहां पर बिजली पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए अधिकारियों को लगा दिया गया है. सरकार ने जल्द से […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Flood News: पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में बाढ़ का पानी कम हो रहा है, लेकिन कुछ जगह पर अभी भी पानी कम नहीं हुआ है. जहां पर पानी कम हुआ है वहां पर बिजली पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए अधिकारियों को लगा दिया गया है. सरकार ने जल्द से जल्द काम को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही जहां पर लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा है उनकी मरम्मत का काम कराया जा रहा है.

पिछले हफ्ते बारिश ने मचाई तबाही

पिछले हफ्ते में हुई भारी बारिश से पंजाब और हरियाणा के कई ज़िले प्रभावित हुए. हर तरफ पानी भर गया, जिससे लोगों की आवाजाही भी रुक गयी, जान और माल दोनों का बहुत नुकसान हुआ. पंजाब के बहुत से बाढ़ प्रभावित जिलों से अब तक 25,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा चुका है. इसके साथ ही सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देश दिए हैं.

बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगे चिकित्सा शिविर

जो इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं उनके लिए सरकार तेज़ी से काम कर रही है. सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि ऐसे इलाकों में किसी भी तरह की कोई बीमारी ना फ़ैल सके. इसके लिए दवाओं के भंडार के साथ साथ इन इलाकों में चिकित्सा शिविर भी लगये गए हैं.

पेयजल आपूर्ति का काम जारी

पटियाला में प्रशासन ने पेयजल आपूर्ति फिर से काम शुरू कर दिया है. बिजली बहाल करने और क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे की मरम्मत पर काम शुरू कर दिया गया है. डीसी साहनी ने पटियाला के लोगों से कहा कि हम एक साथ मुश्किल समय से गुजरे हैं और जैसे-जैसे चीजें धीरे-धीरे नार्मल हो रही हैं, मैं इस दौरान उनके धैर्य और सहयोग के लिए प्रत्येक व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहती हूं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!