Dry Day: छठ पर बंद रहेंगी शराब की दुकानें, दिल्ली सरकार ने 19 नवंबर को 'ड्राई डे' का किया एलान

Dry Day: छठ को लेकर दिल्ली सरकार के उत्पाद शुल्क की तरफ से अहम घोषणा की गई है. बता दें, कि केजरीवाल सकार ने पर्व वाले दिन ड्राई डे का एलान किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दिल्ली सरकार ने 19 नवंबर को 'ड्राई डे' का किया एलान
  • छठ पर बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Dry Day: हिन्दू धर्म में आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत आज यानि 17 नवंबर से होने जा रही है. यह त्योहार 4 दिनों तक मनाया जाएगा. जिसकी शुरुआत नहाय खाय से शुरु होगी. वहीं, छठ के दूसरे दिन खरना और तीसरे दिन संध्या अर्घ्य और चौथे दिन सुबह में सूर्य देव को अर्घ्य दिया जाएगा है. इस पर्व के अवसर पर दिल्ली सरकार के उत्पाद शुल्क की तरफ से अहम घोषणा की गई है. बता दें, कि केजरीवाल सकार ने छठ पूजा वाले दिन ड्राई डे का एलान किया है. 

आबकारी विभाग ने भी जारी किया ड्राई डे

ड्राई डे के चलते अब 19 नवंबर को दिल्ली में सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. बात दें इससे पहले आबकारी विभाग कि तरफ से भी अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक 6 ड्राई डे घोषित किए हैं. संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि चार सरकारी निगमों की ओर से संचालित शहर की 637 खुदरा दुकानें 2 अक्टूबर (गांधी जयंती), 24 अक्टूबर (दशहरा) 28 अक्टूबर (वाल्मीकी जयंती), 12 नवंबर (दीपावली), 27 नवंबर (गुरु नानक जयंती) और 25 दिसंबर (क्रिसमस) को बंद रहेंगी.

देश में सबसे अधिक ड्राई डे का एलान करती है दिल्ली सरकार 

आपको बता दें, कि दिल्ली सरकार द्वारा हर 3 महीने में एक ड्राई डे घोषित किया जाता है. राजधानी में साल में 21 ड्राई डे  होते हैं. इस डे पर सभी सरकारी शराब की दुकानें बंद रहती हैं. वहीं इससे पहले केजरीवाल सरकार ने 1 जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक ड्राई डे की एक लिस्ट जारी की थी. अगर कोई ड्राई डे का पालन नहीं करता तो सरकार की ओर से सख्त कार्रवाई की जाती है.  

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!